हरदोई में शुरू हुआ आपरेशन चक्रव्यूह

in #hardoi2 years ago

p-police.jpg

ह़रदोई

बाहर से आने वाले लोग लॉ एंड आर्डर के साथ खिलवाड़ कर रहें हैं। कुछ ऐसे भी हैं जो बाहर से किसी वारदात को अंजाम देने के बाद यहां पनाह ले कर खतरा पैदा कर रहें हैं। इस तरह की हरकतों को रोकने के लिए एसपी राजेश द्विवेदी आपरेशन चक्रव्यूह की शुरुआत की है। जिसके तहत पूरे ज़िले को पुलिस जवानों के सख्त पहरे में रखा जाएगा।
एसपी द्विवेदी ने बताया है कि इधर कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि बाहरी लोग यहां पहुंच कर कानून के साथ खिलवाड़ कर रहें हैं। इसके अलावा ऐसा भी देखने को मिला है कि कुछ शातिर किस्म के लोगों ने बाहर से वारदात को अंजाम देने के बाद यहां आ कर पनाह ली। अभी कुछ ही दिन पहले बांग्लादेश के रहने वालों की हरकतों का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि इसी तरह के लोगों को रोकने के लिए आपरेशन चक्रव्यूह की शुरुआत की जा रही है।
जिसके तहत बाहर आने वाले या बाहर जाने वालों पर कड़ी निगाह रखी जाएगी। इसके लिए ज़िले से जुड़े सभी रास्तों पर 18 चेक प्वाइंट बनाए जाएंगे। जहां बैरियर लगा होगा। चेक प्वाइंट पर एक दरोगा और 4 सिपाहियों की ड्यूटी होगी। आने-जाने वालों की तलाशी के अलावा उनकी कुण्डली भी खंगाली जाएगी।

इसके अलावा खास ठिकानों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में 29 चेक पोस्ट बनाएं जाएंगे। जहां पर 24 घंटे पुलिस पिकेट ड्यूटी पर तैनात रहेगी। एसपी राजेश द्विवेदी ने कहा है कि लॉ एंड आर्डर और बेहतर हो, इसके लिए पुलिस के साथ-साथ पब्लिक को भी अपनी ज़िम्मेदारी समझनी होगी। पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर तालमेल होने से काफी हद तक क्राइम कंट्रोल किया जा सकता है।

Sort:  

Like done