कृषि बीज भण्डार से अज्ञात चोरों ने की चोरी

in #hardoi2 years ago

चोरी2.jpg

हरदोई

बीते सोमवार की रात राजकीय कृषि बीज भंडार भरावन से अज्ञात चोर भंडार कक्ष का आरी से ताला व कुंडी काटकर 50 बोरी गेहूं का बीज उठा ले गए । एडीओ एजी ने मंगलवार को अतरौली थाने पर चोरी के मामले की सूचना दी हुई है ।

अतरौली भटपुर मार्ग पर गांव मुड़ियाखेड़ा के पास बने राजकीय कृषि बीज भंडार पर तैनात एडीओ एजी गुरुप्रसाद भार्गव ने मंगलवार को अतरौली थाने पर सूचना देते बताया कि सोमवार की शाम 4 बजे बीज भंडार बन्द करके घर चले गए थे ।

मंगलवार की सुबह 10 बजे जब बीज भंडार पहुंचे तो देखा कि भंडार कक्ष की कुंडी व ताला आरी से कटा हुआ नीचे पड़ा हुआ था और भण्डार कक्ष से डिबीडब्ल्यू 173 प्रमाणित गेहूं की 50 बोरी गेहूं का बीज गायब था व भंडार कक्ष के बरामदे से दो बल्ब भी गायब थे । अतरौली थाना प्रभारी निरीक्षक दीपक शुक्ला ने बताया मामले में अज्ञात चोरों के विरुद्ध तहरीर प्राप्त हुई है कानूनी कार्रवाई की जा रही है ।

रात में नही रुकता चौकीदार

बड़ी बात यह है कि राजकीय बीज भंडार केंद्र पर रात्रि में पहरेदारी के लिए कोई भी चौकीदार नियुक्त नही किया गया है । आस पड़ोस के लोग ही टॉर्च लगाकर कभी कभी बाहर से जायजा ले लेते हैं लेकिन कोई भी कर्मचारी रात्रि में यहां रुकता नही है ।