बिजनौर:उपचार के दौरान प्रसूता की मौत पर भड़के परिजनों ने कलेक्ट्रेट परिसर में शव रखकर किया हंगामा

in #hangama2 years ago

d56a68715cfd4e14910aa1072d73c5273fa13098db732722ef726e548a36a9cf.0.JPGबिजनौर - उपचार के दौरान प्रसूता की मौत पर भड़के परिजनों ने कलेक्ट्रेट परिसर में शव रखकर किया हंगामा
उपचार के दौरान हुई एक प्रसूता की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने शव को कलेक्ट्रेट परिसर में रखकर जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे परिजनों ने जिला महिला अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हंगामा कर रहे मृतका के परिजनों को कार्रवाई किये जाने का आश्वासन देकर शांत किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मनदीप निवासी ब्रह्मपुरी ने कुछ दिनों पूर्व प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी प्रियंका को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया था। मनदीप के अनुसार प्रियंका पूरी तरह स्वस्थ थी और ऑपरेशन द्वारा उसने बच्चे को जन्म दिया था। इसके बाद अचानक ही प्रसूता को अत्यधिक रक्तस्राव होने लगा और हालत बिगड़ती गयी। जिला महिला अस्पताल के चिकित्सकों ने प्रसूता को किसी अन्य अस्पताल में ले जाने को कहा। परिजनों का कहना है कि प्रसूता को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

प्रसूता की मौत पर आक्रोशित परिजन व ग्रामीण शव लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। परिजनों ने जिला महिला अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुँचे एसडीएम सदर मोहित कुमार, एसपी सिटी डॉ प्रवीण रंजन सिंह, क्षेत्राधिकारी अनिल सिंह, प्रभारी निरीक्षक नगर बिजनौर रविन्द्र वशिष्ठ व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बामुश्किल परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।