गुरुग्राम नगर निगम सदन की हुई बैठक, हंगामेदार रही नगर निगम की सदन की बैठक

in #gurugram2 years ago

साइबर सिटी गुरुग्राम नगर निगम के सदन की बैठक में हर बार की तरह इस बार भी जोड़दार हंगामा हुआ। सदन की बैठक में पार्षदों ने अधिकारियों पर काम न करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए। इसके अलावा अधिकारों पर पैसे लेकर गरीब लोगों के आशियाने को उजाड़ने तक का आरोप लगाया है। एक पार्षद ने तो अधिकारों को यहा तक कह दिया की आप हसना बंद कर दीजिए वरना हम आपको मोधधा मार देंगे।दरअसल एक पार्षद अपने वार्ड में अधिकारी द्वारा काम न करवाने से परेशान होकर अपनी समस्या को सदन के समक्ष रख रखी थी। इसी दौरान कई अधिकारी हसने लगे और उनकी हसी से नाराज होकर वार्ड 13 के पार्षद ने अधिकारियों को मोधा कर मार देने की धमकी दे डाली।

Screenshot_20220427-195621__01.jpg

दरअसल नगम निगम का कार्यकाल पूरा होने वाला है।अब ऐसे में कई पार्षद अधिकारियों पर काम न करने का आरोप लगा रहे है ,कई पार्षदों ने तो यहा तक कह दिया कि अधिकारी नेताओ के दवाब में काम करते है। जो पैसे देता है अधिकारी उनका काम करते है ।अमीर के आशियाने पर अधिकारियों की नजर नही पड़ती और गरीबो के आशियाने को उजाड़ने का काम करते है ।हालांकि पार्षद ने उन नेताओ के नाम उजाकर नही किये है लेकिन पार्षद के आरोप से एक बात तो साफ है कि सरकार कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन नगर निगम में भ्रष्टाचार कम होने का नाम नही ले रहा है।

Screenshot_20220427-195627__01.jpg

सदन की बैठक में मेयर के साथ निगम कमिश्नर और सभी वार्डो से संबंधित अधिकारी मौजूद थे और इस बैठक में पिछले 4.5 साले से चल रहे अतिक्रमण, स्ट्रीट लाइट,पानी और अवैध निर्माण का मुद्दा ही मुख्य मुद्दा रहा है और इस बार भी पार्षदों को अधिकारियों ने केवल आस्वाशन ही दिया है। ऐसे में पार्षद अधिकारियों से काफी नाराज है और अब वो लोग मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत करने की तैयारी कर रहे है।

Screenshot_20220427-195611__01.jpg

आपको बता दे कि अतिक्रमण,पानी और अवैध निर्माण का मुद्दा मुख्यमंत्री के सामने भी उठाया जा चुका है। मुख्यमंत्री भी कारवाई करने के आदेश दे चुके है लेकिन उसके बावजूद भी कई ऐसे अधिकारी है जो अपने मनमानी से बाज नही आते और यही कारण है कि अब पार्षद इन अधिकारियों को गुरूग्राम से हटाकर किसी जिले में ट्रांसफर करवाने की मांग कर रहे है ।अब ऐसे में देखना होगा निगम के कार्यकाल खत्म होने से पहले अधूरे कामो को पूरा किया जाएगा या फिर ऐसे ही पार्षद सदन में चिल्लाते रहेंगे ।