यूपी में तमंचा,कट्टे की फैक्ट्रियां संचालित थी, आज गंगा में क्रूज चल रहे: डिप्टी सीएमl मौर्य

in #government2 years ago

Screenshot_20230113_164654_Gallery.jpg

  • भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी दोनों ही सरकार को नहीं पसंद, जाएंगे जेल

  • आगरा डीएम से कहा भूमाफिया जाएंगे जेल चलवा देना बुलडोजर

Screenshot_20230113_164654_Gallery.jpg

प्रदीप कुमार रावत
आगरा। आगरा के बमरौली कटारा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ग्राम चौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन के वादे के साथ आई थी। आज दोनों ही जगह भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त की संकल्पना को साकार किया है।। उन्होंने इस दौरान सपा प्रमुख पर जमकर हमला बोला और कहा कि कभी उत्तर प्रदेश में तमंचेऔर कट्टा की फैक्ट्री हुआ करती थी वही आज गंगा में क्रूज़ संचालित हो रहा है। यह सब भारत जनता पार्टी की सरकार में ही संभव है।
बताते चलें कि आगरा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बमरौली कटारा ग्राम पंचायत का निरीक्षण और उद्घाटन करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने जनता एवं बारीकी के साथ निक्षण किया और जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ग्राम पंचायतों में युवाओं एवं ग्रामीणों को किसी भी तरीके की कोई असुविधा ना हो इसके लिए दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पूछा कि यहां पर 10वीं और 12वीं के बच्चे लाइब्रेरी में पढ़ने हेतुआते हैं या नहीं।। ग्राम पंचायत का निरीक्षण करने के बाद डिप्टी सीएम चौपाल करने के लिए निकल गए।। जहां उनका स्थानीय भाजपा नेताओं एवं ग्रामीणों ने साफा पहनाकर स्वागत किया ।।
सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जैसे ही माइक को अपने हाथों में संभाला पहले तो उन्होंने भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाओं से लोगों को रूबरू कराया और उसके बाद समाजवादी पार्टी पर हमलावर होते हुए दिखाई दिए। उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के गंगा नदी में क्रूज के संचालित होने पर जो ट्वीट और टिप्पणी की थी उसको लेकर पलटवार किया। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि अखिलेश यादव को क्रूज से संचालित होने से नाविकों के बेरोजगार होने की समस्या सामने दिखाई दी लेकिन उन्हें यह दिखाई नहीं दिया कि क्रूज कोई एक या दो किलोमीटर नहीं चलता बल्कि उसे काफी लंबी दूरी तय करनी होती है। जबकि नाविक एक या दो किलोमीटर का सफर तय करके अपनी रोजी-रोटी चलाते हैं।

Screenshot_20230113_164651_Gallery.jpg

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अखिलेश यादव पर हमलावर होते हुए यहीं नहीं रुके उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि पहले सरकार में प्रदेश में कट्टा और तमंचे की फैक्ट्री संचालित होती थी अब क्रूज संचालित हो रहा है, जिससे विदेशी निवेश तो आएगा ही बल्कि युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। अभी क्रूज काशी से कोलकाता के लिए शुरू हुआ है, कुछ दिनों बाद यही क्रूज़ काशी से आगरा और फिर दिल्ली तक भी जाएगा। युवाओं के रोजगार की बात तो सपा करे ही नहीं क्योंकि उनके कार्यकाल में किस तरह का रोजगार युवा को मिला यह सभी जानते हैं।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रशासनिक अधिकारियों के बीच दो टूक शब्दों में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी दोनों को ही पसंद नहीं करती है इसलिए तो नकेल कसने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों और कर्मचारियों की जांच पड़ताल की जा रही है और उन्हें इस सरकार में जेल भेजा जा रहा है, जबकि इससे पहले की जो सरकारें थी उनमें ऐसा कभी नहीं होता था। इस समय तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य विभागों के मंत्री को भ्रष्टाचार से संबंधित जो भी शिकायत मिल रही हैं उन पर तुरंत कार्रवाई हो रही है क्योंकि सरकार का मुख्य उद्देश्य भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और शासन है।
सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार माफियाओं से किसानों और गरीबों की भूमि को मुक्त करा रही है अगर आप भी किसी भूमाफिया से पीड़ित हैं तो उसकी शिकायत आगरा जिलाधिकारी ने कीजिए। उन्होंने खुले मंच से ही आगरा के जिलाधिकारी नवनीत चहल को कहा कि जमीन कब्ज़ाने और भूमाफिया से संबंधित कोई भी शिकायत आती है उसकी जांच कीजिए मामला सही होने पर गरीब की भूमि को मुक्त कराने और उसे दिलवाने के लिए बुलडोजर संग ले जाइये। बेहिचक होकर उस अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवा आइए। किसान और गरीब की भूमि को उसे दिलवाने का काम कीजिये।।
डिप्टी सीएम ने इस दौरान मंच से ही आगरा की प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि ग्राम पंचायत, सरकारी जमीने, चकरोड और तालाबों पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई कीजिए और अवैध कब्जे को अतिक्रमण मुक्त करिए।।

Screenshot_20230113_164832_Gallery.jpg
ग्राम पंचायत का निरीक्षण करने के दौरान जब काफिले के साथ चौपाल की तरफ बढ़े तो उन्हें बुजुर्ग महिलाएं दिखी, उन्होंने तुरंत गाड़ी रुकवाई और उतर कर उनके पैर छुए और आशीर्वाद लिया।। उन्होंने बुजुर्ग महिला से पूछा उन्हें पेंशन मिल गई है या नहीं। इस पर वृद्धा ने डिप्टी सीएम से कहा उन्हें नहीं मिल रही।। जिस पर डिप्टी सीएम ने तत्काल जिला अधिकारी को दिशा निर्देश दिए कि 48 घंटे में दोनों वृद्धा माँ को पेंशन मिल जानी चाहिए।।