Google में काम करना युवक का था सपना, मगर हर बार होता रिजेक्ट, 40वीं बार अनोखे तरीके से किया आवेदन और फिर..

in #google2 years ago

टायलर कोहेन ने अपनी रियल स्टोरी लिंक्डइन पर शेयर कर बताया है कि कैसे उसने 39 बार गूगल में जॉब के लिए अप्लाई किया, मगर हर बार एप्लिकेशन रिजेक्ट हो गया। 40वीं बार अनोखे तरीके से आवेदन किया और इस बार उसे सफलता मिल ही गई।
सैन फ्रांसिस्को। कहा जाता है कि इंसान को हमेशा प्रयास करते रहना चाहिए। इससे एक न एक दिन वह अपने उन सपनों को जरूर पूरा कर लेगा, जिसकी कोशिश वह लगातार करते आ रहा है। ऐसे ही एक शख्स की रियल स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें तमाम प्रयासों के बाद उसे अपने सपनों की कंपनी गूगल में जॉब मिल ही गई।

दरअसल, एक शख्स चाहता था कि वह गूगल जैसी कंपनी में काम करे। इसके लिए उसने एक या दो बार नहीं बल्कि, 39 बार कोशिश की और अंत में उसका सेलेक्शन उसकी सपनों वाली कंपनी में हो ही गया। इस शख्स की रियल सक्सेस स्टोरी दूसरे लोगों को भी प्रेरित कर रही है। इस शख्स का नाम टायलर कोहेन है और उसने गूगल में कई बार नौकरी के लिए आवेदन दिया, मगर हर बार वह रिजेक्ट हो जाता था। इसके बाद उसने इस टेक कंपनी को पूर्व में भेजे गए अपने सभी ई-मेल का स्क्रीनशॉट गूगल को भेजा। अब यह उनकी किस्मत थी कि इस बार उन्हें नौकरी मिल ही गई।

C107DBD8-5E63-448E-9B53-9932D8D5A6E7.jpeg
मामला बीते 19 जुलाई का है जब सैन फ्रांसिस्को में रहने वाले टायलर कोहेन को गूगल की ओर से ऑफर लेटर मिला। इससे पहले वह एक अन्य कंपनी डोरडैश (Doordash) में बतौर एसोसिएट मैनेजर- स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशन पद पर काम कर रहे थे। टायलर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन के प्रोफाइल पर इसके बारे शॉर्ट पोस्ट शेयर की है, जो अब वायरल हो रही है।
FF666F2C-4087-464F-84F3-B7731011FB59.jpeg

उन्होंने लिखा, दृढ़ता और पागलपन के बीच एक छोटा सा अंतर है। मैं अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरे पास इसमें से कौन सा है। 39 अस्वीकृत और एक स्वीकृत। टायलर ने इसके साथ क्रिएटिव हैशटैग #acceptedoffer और #application भी लिखा। उनकी इस पोस्ट को करीब 35 हजार लोगों ने पसंद किया है। वहीं, 800 से अधिक यूजर्स ने इस पर दिलचस्प कमेंट किए हैं।