साथ रहने की जिद पर अड़ी प्रेमिका ने खाया जहर, मौत

in #ghaziabad2 years ago

मोदीनगर। हापुड़ से मोदीनगर निवासी 26 वर्षीय प्रेमी के घर पहुंची 44 वर्षीय प्रेमिका ने साथ रहने से इंकार करने पर मंगलवार रात प्रेमी के घर के बाहर जहर खा लिया। प्रेमी ने पदार्थ को चखा तो वह भी अचेत हो गया। दोनों को सरकारी अस्पताल ले जाया गया। वहां से गंभीर हालत के चलते प्रेमिका को गाजियाबाद रेफर कर दिया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर प्रेमी को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
हापुड़ की एक कॉलोनी निवासी 44 वर्षीय महिला पति से विवाद के कारण अलग रहती थी। बताया गया कि महिला का मोदीनगर की हरमुखपुरी कॉलोनी निवासी 26 वर्षीय एक अविवाहित युवक से दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बताया गया कि मंगलवार को प्रेमिका प्रेमी से मिलने मोदीनगर आ गई। दिनभर दोनों साथ रहे। रात होने पर युवक ने महिला को हापुड़ लौट जाने के लिए कहा। मगर महिला अपने घर नहीं गई और प्रेमी के साथ रहने की जिद करने लगी। युवक ने उसे काफी समझाया मगर महिला ने उसकी एक न सुनी। बहुत देर तक दोनों के बीच इस बात को लेकर हंगामा होता रहा। काफी देर तक समझाने के बाद भी महिला नहीं मानी तो युवक अपने घर आ गया। महिला भी उसके पीछे-पीछे घर आ धमकी। महिला ने युवक को काफी आवाज लगाई मगर वह बाहर नहीं निकला। इस पर महिला ने जहर खाकर खुदकुशी करने की धमकी दी। युवक उसकी बात को अनसुना करता रहा। महिला को यह बात नागवार गुजरी उसने बैग से एक जहरीले पदार्थ की पुड़िया निकाल कर मुंह में डाल ली। कुछ ही देर में महिला बेसुध होकर वहीं गई और उसके मुंह से झाग आने लगे। युवक ने इसे मजाक समझा और पुड़िया के पदार्थ को परखने के लिए उसने भी पुड़िया का बचा हुआ कुछ पाउडर खा लिया। परिजनों ने दोनों को बेसुध देखा तो हड़कंप मच गया। जानकारी लगने पर महिला के परिजन मोदीनगर पहुंच गए और कार्रवाई की मांग को लेकर गोविंदपुरी चौकी पर हंगामा किया।
थाना प्रभारी अवधेश त्रिपाठी ने बताया कि महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छानबीन में प्रेम प्रंसग की बात सामने आ रही है। युवक को हिरासत में ले लिया गया है। प्रकरण में अभी कोई तहरीर नहीं मिली। तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।2019-07-cover-suicide_tcm7-258230.jpg