पंजाब पुलिस ने कस्टडी से फरार हुए गैंगस्टर दीपक टीनू की ‘गर्लफ्रेंड’ एयरपोर्ट से अरेस्ट,

in #delhi2 years ago

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस ने रविवार देर रात एक महिला को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है, जिसे कथित तौर पर फरार गैंगस्टर दीपक टीनू की प्रेमिका बताया जा रहा है। दीपक टीनू, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड में आरोपी है और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का करीबी सहयोगी है। पुलिस ने बताया है कि, महिला को खुफिया जानकारी के आधार पर एक ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया है।

पंजाब पुलिस के मुताबिक, दीपक टीनू (Deepak Tinu) जब कस्टडी से फरार हुआ तब भी महिला टीनू के साथ थी। पुलिस ने बताया कि महिला मालदीव जाने की कोशिश में थी, जिसे एयरपोर्ट से पकड़ा गया है। अधिकारियों ने कहा है कि टीनू को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है। बता दें कि, टीनू पंजाब पुलिस की अपराध जांच एजेंसी (सीआईए) की हिरासत से नाटकीय तरीके से फरार हो गया था।

एयरपोर्ट से पकड़ी गई महिला की पहचान लुधियाना जिले की रहने वाली जतिंदर कौर के रूप में हुई है। एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) की एक टीम ने कौर को उसके डिजिटल फुटप्रिंट के जरिए गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक महिला मालदीव जाने की तैयारी में थी। एचटी ने अपनी रिपोर्ट में एक पुलिसकर्मी के हवाले से कहा कि कौर ने पुलिस को बताया कि टीनू फरार होने के बाद देश से भाग निकला है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि होनी बाकी है।

इस मामले में बताया जा रहा है कि महिला ने खुलासा किया कि “टीनू के भागने की साजिश जुलाई में गोइंदवाल साहिब जेल के अंदर गैंगस्टर द्वारा प्रीतपाल सिंह को विश्वास में लेने के बाद शुरू हुई थी।” टीनू की कथित गर्लफ्रेंड ने यह भी दावा किया कि “साजिश के तहत ही मानसा पुलिस उसे बार-बार प्रोडक्शन वारंट पर ले आई।” दीपक टीनू को मूसेवाला हत्याकांड (Moosewala Murder) में चार्जशीट किया गया था। उसे कथित तौर पर सीआईए के एक अधिकारी द्वारा निजी कार में ले जाया गया था, जिसके बाद टीनू 1 अक्टूबर को भाग निकला था। इस कांड में CIA प्रभारी को बर्खास्त कर जेल भेज दिया गया था। पुलिस को आशंका है कि अधिकारी की मिलीभगत से ही गैंगस्टर भाग निकला था।

हरियाणा के भिवानी का रहने वाला गैंगस्टर दीपक टीनू एक अन्य मामले में तरनतारन जिले की गोइंदवाल साहिब जेल से पेशी वारंट पर लाए जाने के बाद फरार हो गया था। पंजाब पुलिस के अनुसार, दीपक टीनू को मूसेवाला हत्याकांड में 4 जुलाई को दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया था। बता दे कि, 29 मई को मानसा जिले के जवाहरके गांव में छह शूटरों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

IMG_20221010_173728.jpg