मुलायम सिंह यादव के खास हरमोहन सिंह की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं पीएम मोदी

in #delhi2 years ago

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के विश्वासपात्र रहे समाजवादी नेता चौधरी हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी भी वर्चुअल शामिल हो सकते हैं।
_1658337518.jpg
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के विश्वासपात्र रहे समाजवादी नेता चौधरी हरमोहन सिंह यादव की 10वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी भी वर्चुअल शामिल हो सकते हैं। कानपुर के मेहरबान सिंह का पुरवा टाउनशिप में कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। हरमोहन सिंह के बेटे और पूर्व राज्यसभा सांसद सुखराम ने दावा किया कि पीएम मोदी शाम चार बजे कार्यक्रम में जुड़कर समर्थकों को संबोधित करेंगे। सुखराम सिंह ने यह भी दावा किया कि प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता और मंत्री भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

सूत्रों की मानें तो सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के सबसे करीबी माने जाने वाले परिवार के एक कार्यक्रम में पीएम मोदी का शामिल होना अहम घटनाक्रम है। राजनीतिक गलियारों में इसे मिशन 2024 और सपा के पारंपरिक यादव और सिख वोटों पर नजर की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है।

यादवों के अलावा सिख समुदाय भी सपा को वोट देता रहा है। हरमोहन सिंह यादव ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के दौरान कई परिवारों को बचाया था। सिख विरोधी दंगों के मामलों में कई गिरफ्तारियों के बाद हरमोहन सिंह यादव की बहादुरी पर पीएम मोदी बोलेंगे और बीजेपी के पक्ष में सिख वोटों को मजबूत करने की मुहिम को हवा देंगे।

सुखराम सिंह यादव ने बताया कि पिता हरमोहन सिंह यादव पूरा परिवार कानपुर के रतनलाल नगर में आसपास के कई सिख परिवारों के साथ रहता था। जब दंगाइयों ने इन परिवारों को निशाना बनाया तो मेरे पिता ने परिवार के कुछ अन्य सदस्यों के साथ घंटों संघर्ष के बाद हमले को विफल कर दिया था। इसके बाद सिख समुदाय ने मेरे पिता का अभिनंदन किया था। बाद में राष्ट्रपति ने उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया था।