क्या शराब ठेकेदार की ऊंची पहुंच के आगे नतमस्तक आबकारी एवम पुलिस प्रशासन..?

in #crime2 years ago

IMG_20220808_184132.jpg
अनूपपुर

कोतमा जमुना व भालूमाड़ा में लंबे समय से अवैध शराब के ठीहों पर शराब की पैकारी ठेकेदार द्वारा की जा रही है। शासकीय शराब दुकान से बाइक पर सवार होकर ठेकेदार के व्यक्तियों द्वारा झोले में शराब भरकर पैकारी की जा रही है। वही सूत्र तो यह भी बताते हैं कि ठेकेदार को पैकारी करने में किसी प्रकार की कोई समस्या नही होती क्योंकि आबकारी विभाग के कुछ अधिकारियों,भालूमाड़ा एवम कोतमा थाने में पदस्थ कुछ आरक्षकों का संरक्षण प्राप्त है।

कोतमा- जिले के बड़े नगर के रूप में प्रख्यात कोतमा में इन दिनों अवैध शराब की तस्करी जोरों पर है। ठेकेदार द्वारा शराब दुकान से चरपहिया और दुपहिया वाहनों में शराब की पेटियों की सप्लाई जोरो से की जा रही है। कोतमा जमुना शराब दुकान से शराब ठेकेदार के व्यक्तियों के संरक्षण में चार पहिया वाहन में पुलिस के कुछ नुमाइंदों के बल पर शराब दुकान ठेकेदार के आदमियों के साथ मिलकर पैकारी करते हैं। कोतमा जमुना भालूमाड़ा तथा आसपास के गांव में चार पहिया एवम दो पहिया वाहन के माध्यम से अवैध रूप से शराब की पैकरी की जाती है। शराब पैकारी में ठेकेदार के व्यक्तियों द्वारा भालूमाड़ा एवम कोतमा थाना क्षेत्र के कुछ चुनिंदा ठिहों से पैकारी का पूरा जिम्मा एक व्यक्ति ने अपने कंधों पर ले लिया है और स्कॉर्पियो,और बाइक में बैठ कर जगह जगह अंग्रेजी और देशी शराब पहुंचाई जाती है।

ठेकेदार के आदमी करते हैं पैकारी

भालूमाड़ा एवम कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत शराब ठेकेदार के आदमी द्वारा चार पहिया व दुपहिया वाहन के माध्यम से होटल ढाबा और आस-पास के गांव में शराब की अवैध रूप से पैकारी करवाई जाती है। शराब ठेकेदार के आदमियों द्वारा चार पहिया एवम दो पहिया वाहन से पैकारी कराई जाती है।बड़ी मात्रा में दुकान से शराब निकालकर जमुना एवम कोतमा में स्थित होटल और ढाबों में बड़े पैमानों में शराब की पैकारी की जाती है जिसे होटलों और गांव में अवैध रूप से बेचा जाता है।

होटल और ढाबा बने मयखाने

कोतमा भालूमाड़ा एवम जमुना नगर में स्थित होटल और ढाबे में शराब की पैकारी बेधड़क की जाती है। जहां बैठ कर पीने की पूरी व्यवस्था उपलब्ध कराई जाती है। सूत्रों की माने तो नगर के कई वरिष्ठ नागरिक और बड़े नेताओं का उक्त ढाबा एवं होटलों पर रात्रि के समय जमावड़ा रहता है जहां सर्व सुविधा युक्त शराब उपलब्ध कराई जाती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोतमा में सिटी होटल, बंजारा होटल, मयूर ढाबा,राजदरबार व तिवारी ढाबा में शराब परोसी जाती है। जबकि प्रशासन के नियम अनुसार किसी भी होटल व ढाबा में शराब बैठ कर पीने की अनुमति नहीं रहती है फिर भी प्रशासन के नियम को दरकिनार कर इन होटल और ढाबों में शराब परोसी जा रही है।

शासकीय शराब दुकानों में बिना बिल व निर्धारित मूल्यों से अधिक दामों में हो रही शराब की बिक्री

इन दिनों अनूपपुर जिले की पसान,जमुना एवम कोतमा की शराब दुकानों में ठेकेदार ने खुलेआम लूट मचा रखी है और बिक्री मूल्य से अधिक के दामों में शराब की बिक्री खुलेआम शासकीय शराब दुकानों से की जा रही है और बिल मांगने पर लोगो को बिल तक नहीं दिया जाता,जिसकी शिकायत जिला आबकारी अधिकारी तक को की जा चुकी है लेकिन ठेकेदार की पहुंच के आगे आबकारी विभाग के अधिकारियों ने अपनी चुप्पी साधी हुई है और प्रिंट रेट से अधिक दामों में शराब बेचकर लोगो को खुलेआम ठगा जा रहा है।वही जब आम आदमी प्रिंट रेट से अधिक दाम में शराब बेचने का विरोध करते हैं तो शराब दुकान में बैठे व्यक्ति खुलेआम कहते हैं कि शराब का ठेका इतना महंगा हुआ है तो कोई अपनी जेब से नही देगा जनता से ही वसूला जाएगा।

आस-पास के गांव में हो रही शराब की पैकारी

कोतमा जमुना शराब दुकान के ठेकेदार द्वारा आसपास के गांवों और नगर में स्थित वार्डों में शराब की अवैध रूप से पैकारी करवाई जाती है। युवा तो छोड़ो आजकल के नाबालिक बालकों को भी आसानी से शराब उपलब्ध हो जा रही है। कोतमा जमुना भालूमाड़ा नगर के समीप स्थित गांव में शराबों की पैकारी बेधड़क की जा रही है । भालूमाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुना शराब दुकान से चंद कदमों की दूरी पर स्थित होटलों में एवम पसान शराब दुकान से कुछ कदमों की दूरी पर भालूमाड़ा के अमन चौक,संतोषी दफाई,डबल स्टोरी,लाइन दफाई में एवम कोतमा शराब दुकान से चंद किलोमीटर की दूरी पर स्थित सेमरिया चौराहा,निगवानी,केवई बेरियल, कोतमा,कदम टोला, गोविंदा कॉलरी के साथ-साथ अन्य जगहों पर शराब की बड़ी मात्रा में पैकारी की जाती है। जिससे नगर की युवा पीढ़ी नशे में धुत होकर अपने वर्तमान को खोते जा रही है।

इनका कहना है

आपने जानकारी दी है, जरूर छापेमार कार्यवाही की जायेगी।

अजय पवार थाना प्रभारी कोतमा

मैं बीट प्रभारी को कार्यवाही के लिए बोलता हूं।

जोधन सिंह थाना प्रभारी भालूमाड़ा

Sort:  

Please like my news

All news like done

सर जी हमारी भी खबरों को लाइक करे

like & follow my news sir

Ohoo

Please follow me and like my post🙏🙏🙏🙏