नीरज बवाना के नाम पर रंगदारी मांगने वाले दो शातिर अभियुक्तों को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

in #crime2 years ago

kmc_20220916_164545.jpg

उत्तर भारत में लोगों के दिलों में खौफ पैदा कर अपना वर्चस्व कायम करने वाला मोस्ट वांटेड गैंगस्टर नीरज बवाना भले ही आज सलांखों के पीछे है, लेकिन नीरज बवाना के नाम से कई लोग आज भी फिरौती की मांग कर बैठते हैं, और आखिर में उनकी जगह सलांखो के अंदर होती है. दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा कर दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जो नीरज बवाना के नाम से एक व्यापारी से फिरौती की मांग कर रहा था. दिल्ली पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम विहार ईस्ट थाना इलाके में ये दोनों सचिन नागपाल नाम के व्यक्ति से नीरज बवाना के नाम पर रंगदारी के नाम पर फिरौती की मांग कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने नीरज बवाना का डर बना कर एक करोड़ की रुपए की रंगदारी की मांग की थी.
दिल्ली पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पश्चिम विहार ईस्ट और एएटीएस की संयुक्त टीम का गठन किया. पुलिस टीम ने जांच के दौरान पाया कि शिकायतकर्ता को 2 घरेलू नंबरों से भी धमकी भरे कॉल किए गए थे. पुलिस टीम ने संबंधित एजेंसी द्वारा डाटा एकत्रित कर जांच शुरू की तो पाया की दो फोन को धारूहेड़ा इलाके से छीना गया था और एक आरोपी का खुद का फोन था जिसमे एक एप्लीकेशन डाउनलोड करके पीड़ित को रंगदारी के लिए कॉल की गई थी. पुलिस टीम को टेक्निकल सर्विसलांस और खुफिया नेटवर्क के आधार पर एक आरोपी पंकज के बारे में पता चला जिसके तुरंत बाद पुलिस टीम को आरोपी के ठिकाने पर रवाना किया गया. पुलिस टीम ने 2 दिन तक इलाके में रेकी करने के बाद आखिरकार पंकज और शशि को हरियाणा के कलानूर से गिरफ्तार कर लिया.
पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी पंकज एक जिम संचालक है, और कोरोना काल में उसकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो गई थी, जिसके बाद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर नीरज बवाना के नाम रंगदारी मांगने की योजना बनाई. पुलिस के मुताबिक आरोपी पंकज शिकायतकर्ता का दूर का रिश्तेदार है, इसलिए उसने यह योजना बनाई. फिलहाल दोनों आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है. और पुलिस अब इसके तीसरे साथी की तलाश में जगह जगह दबिश दे रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही इनका तीसरा साथी भी पुलिस की गिरफ्त में होगा.

Sort:  

सर आप भी लाइक करे जी