शादी के 1 दिन बाद ससुराल से कैश-गहने गायब ,बिना तलाक दूसरे युवक से की शादी, पहले पति ने मुकदमा कराया

in #chandigarh2 years ago

शादी के 1 दिन बाद ससुराल से कैश-गहने गायब ,बिना तलाक दूसरे युवक से की शादी, पहले पति ने मुकदमा कराया
dharmveerkeer (59) in wortheum • 10 hours ago
20220819_173348.jpgअजमेर में महिला द्वारा पहले पति को बिना तलाक दिए दूसरे व्यक्ति से शादी करके गहने हड़पने का मामला सामने आया है। महिला सिर्फ 1 दिन ही शादी के बाद ससुराल में रही और लाखों के गहने लेकर पीहर चली गई। जब ससुराल पक्ष ने महिला को वापस आने के बात कहीं तो वह उन्हें टालती रही। बाद में उन्हें पता चला कि उसने दूसरी शादी कर ली और उनके गहनों को हड़प लिया। पीड़ित पति ने मामले में आदर्श नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
आदर्श नगर थाने के ASI हरभान सिंह ने बताया कि माखुपुरा तेजाजी चौक निवासी दीपक प्रजापत पुत्र गोपाल प्रजापत ने कोर्ट के जरिए थाने पर मुकदमा दर्ज करवाया कि 18 मई 2019 को हिंदू रीति रिवाज से मसूदा निवासी पूजा उर्फ चिंता से उसकी शादी हुई थी। जिसे शादी में मुकलावे की रस्म के दौरान परिवार वालों ने सोने के जेवरात दिए। इसके बाद उसकी पत्नी करीब 1 दिन ससुराल में रही और बाद में दूसरे दिन अपने पिता लालाराम के साथ पीहर चली गई। पीड़ित ने शिकायत में बताया कि उसने अपनी पत्नी को वापस लाने के अथक प्रयास किए लेकिन वह ससुराल से नहीं आई और उन्हें कुछ ना कुछ बहानेबाजी करके टालमटोल करती रही।
पीड़ित का आरोप है कि उसे पता चला कि 25 जून 2022 को उसकी पत्नी पूजा उर्फ चिंता बिना डिवोर्स की ही मसूदा के रहने वाले जीतू प्रजापत से दूसरी शादी हिंदू रीति रिवाज से कर ली। इसकी जानकारी उसे मिली तो उसने अपने पीहर वालों से बातचीत की तो वह गाली गलौज करने लगे और गहने वापस मांगने पर उन्हें नहीं दिए। इस पर पीड़ित युवक ने अपनी पत्नी और उसके परिवार वालों पर धोखाधड़ी करके शादी करने और गहने हड़पने का आरोप लगाते हुए कोर्ट के जरिए आदर्श नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।