शराब और बालू माफिया को एक विशेष दल का संरक्षण : समदर्शी

in #bihar2 years ago

IMG-20220926-WA0210.jpgरफीगंज 26 सितम्बर 2022 : सत्ता बदल गई है, लेकिन प्रशासन की मानसिकता नहीं बदली। आज भी प्रशासन का धौंस कमजोरों पर होता है, लेकिन अपराधियों पर इनकी एक नहीं चलती उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ने कहा और आगे बताया कि सरकार शराब और अवैध बालू खनन के मामलों में सख्त दिख रही है जो वसूली का बड़ा साधन भी है। जिले के नीचे के स्तर के शासन और प्रशासन की भूमिका सही नहीं है जबकि सफेद पोश सत्ता से बेदखल होने के बाद बौखलाहट में हैं और शराब और बालू खनन माफिया को संरक्षण दे रहे हैं। उसी का नतीजा है कि बिहार सरकार को आये दिन बदनामी हो रही है।

भाजपा सरकार आठ सालों से युवाओं और किसानों को बरगला रही है केंद्र में जब बीजेपी की सरकार बनी थी तभी से देश के लोगों से झूठ बोलने और उनकी आंखों में धूल झोंकने की प्रवृत्ति शुरू हो गई थी। यह सरकार जिस वादे के साथ बनी थी उस वादे इन लोगों ने भुला दिया है। देश के युवाओं को आज तक न तो नौकरी मिली और न ही 15 लाख रुपए मिला। उधर किसानों के साथ सौतेलेपन व्यवहार कर रही है जबकि अडानी और अम्बानी रातों रात अपनी चौगुनी मुनाफा कमा रहे हैंऔर उनहे केंद्र सरकार संरक्षण दे रही है। देश के नागरिकों को ठन-ठन गोपाल नसीब हो रहा है। बिहार की जनता लगातार आठ सालों से सवा लाख करोड़ रुपए के पैकेज का इंतजार कर रही है। जबकि भाजपा के बड़े बड़े नेताओं ने बिहार आकर एक से बढ़कर एक नई नई घोषणाएं कर रहे हैं जो जुमलाबाजी है। बिहार को पैकेज नहीं मिला। बिहार की बदहाली का जिम्मेवार केवल और केवल भाजपा है जबकि कारपोरेट घरानों और इनके चहेते लगातार मालामाल हो रहे हैं।

समदर्शी ने यह भी कहा आखिर बिहार में सत्ता से बेदख़ल होने के बाद भाजपा में बेचौनी क्यो है, केंद्र की राजनीत में विपक्षी दलों के एकता से घबड़ाहट और बेचैनी साफ देखी जा सकती है। हमारा दावा 2024 में देश को भाजपा से मुक्ति मिलेगा और इन बहुरूपिये से भारत आजाद होगा जबकि आज विपक्ष में बैठे लोग कल एक विकासशील सरकार का नेतृत्व करेंगे।