दरोगा बन प्रधान के पुत्र से मांगा पांच हजार रुपया

in #ballia2 years ago

IMG_20220913_230839.jpg

बलिया। ठगी करने वाले रोज नए नए हथकंडे अपना रहे हैं ताजा मामला सोवन्था ग्राम सभा के बिलरिया गांव का है जहां प्रधान पुत्र से पांच हजार रुपए की मांग की गई लेकिन जो नाम बताया उस नाम का नरहीं थाने पर कोई दरोगा है ही नहीं और प्रधान पुत्र ठगी के शिकार होने से बच गया।

नरही थाना क्षेत्र के बिलरिया गांव के प्रधान प्रतिनिधि सुरेश यादव के पुत्र प्रेम प्रकाश यादव के साथ देखने को मिला। जिनसे एक जालसाज ने फोन कर नरही थाने का दरोगा चंद्रशेखर यादव बताकर अपने खाते में पांच हजार रूपया उधार मांग रहा है और नहीं देने पर प्रधान पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेजने की धमकी दे रहा है।

हालांकि प्रधान पुत्र ने पांच मिनट का समय मांगकर नरही थाने के थानाध्यक्ष से बात कर उसके बारे में जानकारी हासिल किया। जिसमें पता चला कि चंद्रशेखर यादव नाम का कोई भी दरोगा नरही थाने पर तैनात नहीं है। जिससे पता चल सका कि उधार पैसा मांगने वाला दरोगा कोई फ्रॉड है। उधार पैसा मांगने वाले फ्राड दारोगा का ऑडियो भी वायरल हुआ है।

इस मामले में नरही थाना प्रभारी पन्नेलाल ने आमजन से अपील किया कि इस तरह के फोन व जालसाजी के चक्कर में आप ना पड़े। इस तरह की कोई भी सूचना हो तो तत्काल संबंधित मुकामी पुलिस या 112 नंबर पर सूचित करें, ताकि अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।

इस मामले में और एक और घटना प्रकाश में आया है बिलरिया गांव निवासी गोरख प्रसाद ने बताया कि एक सप्ताह पहले आवास के पैसे को लेकर प्रधान पति एवं उनके लड़के ने मेरी पिटाई की थी इसकी तहरीर थाने में दिया हूं पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं किया बल्कि समझौता का दबाव मेरे ऊपर बनाया जा रहा है।