शांति व अहिंसा निदेशालय का गठन करने वाला राजस्थान देश में प्रथम राज्य- शर्मा

in #bali2 years ago

IMG-20221012-WA0165.jpgराजस्थान देश में शांति एवं अहिंसा निदेशालय विभाग के गठन करने वाला प्रथम राज्य है। निदेशालय द्वारा शांति व अहिंसा के क्षेत्र एवं गांधी दर्शन से जुड़े कार्यों की जानकारी देने से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदेश व संभाग स्तर पर आयोजित करवाए जा चुके हैं एवं जल्द ही जिला स्तर पर करवाये जाने है साथ ही उपखंड व ब्लॉक स्तर पर प्रकोष्ठ का विस्तार किया जाएगा।
शांति एवं अहिंसा निदेशालय के अध्यक्ष राज्य मंत्री श्री मनीष शर्मा बुधवार को जिला परिषद सभागार में गांधी दर्शन शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त शिविरार्थियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
राज्यमंत्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री आशोक गहलोत की मंशा देश की आजादी में अहम योगदान देने वालो व तथ्यों से आधारित इतिहास के बारे में नई पीढ़ी को अवगत करवाना है यही मंशा रखते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने शांति व अहिंसा निदेशालय के गठन की मंजूरी दी।
जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों का जिले में बेहतर आयोजन करवाये जा रहे हैं। कार्यक्रमों से देश हित मे राष्ट्रपिता गांधी जी के अमूल्य योगदान व उनके द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी नई पीढ़ी को मिल सकेगी।
गांधी दर्शन समिति के जिला संयोजक श्री केवलचंद गुलेच्छा ने राज्य मंत्री शर्मा को जानकारी देते हुए बताया कि जिले में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का बेहतर आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि जल्द ही उपखण्ड व ब्लॉक स्तर पर पर प्रकोष्ठ के जिला संयोजक व सह-संयोजक के नामो की सूची भेजी जाएगी।
बैठक में जिला रसद अधिकारी श्रीमती सुमित्रा पारीक, गांधी दर्शन समिति के जिला सह संयोजक श्री जीवराज बोराणा सहित वरिष्ठ अधिकारीगण , नगर परिषद के पार्षद एवं गांधी जीवन दर्शन समिति से जुड़े पदाधिकारीगण मौके पर मौजूद थे।IMG-20221012-WA0164.jpg

Sort:  

वर्थेम से जुड़े सभी दोस्तों की खबर को लाइक, कमेंट और फॉलो करें और आगे बढ़ें