Loyal Animal: भैंस ने जान देकर निभाई वफादारी, ऐसे बचाई बिजली के तार से चिपके मालिक की जान

in #animals2 years ago

Wortheum news::जानवरों को प्यार देने पर वे भी आपको बदले में प्यार देते हैं. उन्हें भी प्रेम और ममता की भाषा समझ आती है. वे इतने वफादार होते हैं कि अपने मालिक के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. माना जाता है कि कुत्ता सबसे वफादार जानवर होता है. लेकिन हाल ही में हुई एक घटना में भैंस ने जो किया वो सुनकर आप उसकी तारीफ किए बिना नहीं रहेंगे. मामला उत्तर प्रदेश के भदोही का है. एक भैंस ने अपने मालिक को बचाने के लिए अपनी जान दे दी है. इलाके में इस भैंस की वफादारी की खूब चर्चा हो रही है. जानकारी के मुताबिक भदोही के बाबूसराय गांव के 55 साल के पारस पटेल रात में घर के बाहर चारपाई पर सो रहे थे. आधी रात को अचानक बारिश होने लगी. पारस पटेल अपना बिस्तर समेट कर जल्दी-जल्दी घर के अंदर जाने लगे. उसी दौरान वो करंट की चपेट में आ गए और ये पूरी घटना हो गई.

बिजली का तार हटाते हुए उसकी चपेट में आ गया बुजुर्ग

बता दें कि अंदर जाने के दौरान बिजली का एक तार जमीन पर गिर गया. बुजुर्ग पारस पटेल उसे डंडे से हटाने की कोशिश करने लगे. लेकिन तार मुड़कर उनके शरीर पर चिपक गया. पारस पटेल की मौके पर ही मौत हो गई. तभी उनका बेटा शिवशंकर वहां पहुंचा और पिता को बचाने का प्रयास करने लगा लेकिन वह भी तार की चपेट में आ गया और छटपटाने लगा.

मालिक को बचाने के लिए भैंस ने दे दी अपनी जान

अपने मालिक को मुश्किल में देख वहीं पास में बंधी उनकी भैंस खूंटा उखाड़कर शिवशंकर को बचाने के लिए दौड़ पड़ी. मालिक को बचाने में वह भी तार से चिपक गई. हालांकि, भैंस ने अपने मालिक को तो धक्का मारकर बचा लिया लेकिन उसे अपनी जान गंवानी पड़ी. शिवशकंर का अभी भी इलाज चल रहा है. भैंस की इस वफादारी की चर्चा पूरे गांव में हो रही है.

1243985-buffalo.jpg

Sort:  

सर मैंने आपकी सभी खबरों को लाइक कर दिया आप मेरी भी खबरों को लाइक कर दें