'मास्क उतारो, किस करूंगा' विवाद में डॉक्टर पहुंचा थाने, धरने पर बैठे नर्सिंगकर्मी

in #ajmar2 years ago

अजमेर के सरकारी अस्पताल में हुए 'मास्क उतारो, किस करूंगा' विवाद में अब डॉक्टर सामने आया है। डॉक्टर ने आरोप लगाया है कि नर्स ने उसे थप्पड़ मारे, गालियां दीं और जाति-सूचक शब्दों से अपमानित किया। बुधवार देर रात डॉक्टर कोतवाली थाने पहुंचा और महिला नर्सिंगकर्मी के खिलाफ शिकायत दी।
पूरे घटनाक्रम को लेकर अब दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए और एक-दूसरे का विरोध कर रहे हैं। ऐसे में अस्पताल की व्यवस्थाओं पर भी असर पड़ रहा है। मालूम हो कि महिला नर्सिंगकर्मी का आरोप था कि मंगलवार देर रात जेएलएन अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में नशे में धुत डॉक्टर ने छेड़छाड़ की। नर्स का आरोप है कि डॉक्टर ने उससे कहा- 'मास्क उतारो, किस करूंगा।' विरोध करने पर नर्सिंगकर्मी को थप्पड़ मार दिया। मामले में महिला नर्सिंगकर्मी ने कोतवाली थाने में डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दी थी। इसके बाद डॉक्टर भी विरोध में उतर गए
इधर, जिस डॉक्टर पर छेड़छाड़ का आरोप लगा वह भी बुधवार देर रात थाने पहुंचा और कोतवाली में शिकायत दी। डॉक्टर ने आरोप लगाया कि नर्सिंगकर्मी ने उसे थप्पड़ मारे। इसके बाद विवाद बढ़ गया और देर रात तक नर्सिंगकर्मी जेएलएन हॉस्पिटल के बाहर धरने पर बैठे रहे। डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उनका अब भी कार्य बहिष्कार जारी है
ऐसे चला घटनाक्रम...

महिला नर्सिंगकर्मी का आरोप था कि रात करीब डेढ़ बजे वह ओटी में काम कर रही थी। इस दौरान रेजिडेंट डॉक्टर ईशान नशे में धुत होकर पहुंचा। उसके साथ अभद्र व्यवहार और छेड़छाड़ की। इसे लेकर महिला कर्मचारी ने विरोध किया। महिला नर्सिंग कर्मचारी का आरोप है कि डॉक्टर ईशान ने थप्पड़ मारने के बाद उसके साथ गाली-गलौज की और उसे धमकियां भी दीं।
घटना सामने आने के बाद नर्सिंगकर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर विरोध-प्रदर्शन किया। राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन अजमेर इकाई के अध्यक्ष गंगाशरण जाटव ने बताया कि इस घटना के बाद नर्सेज एसोसिएशन ने डॉक्टर ईशान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।
बाद में नर्सिंग कर्मी कोतवाली थाने पहुंची और डॉक्टर ईशान के खिलाफ छेड़छाड़ मारपीट की शिकायत दी। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद दोनों पक्षों में पुलिस व अस्पताल प्रशासन की ओर से कई बार समझाइश का प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं बनी।
इसके बाद बुधवार रात को डॉ. ईशान कोतवाली थाने पहुंचे और आरोपी महिला नर्सिंगकर्मी पर थप्पड़ मारने व अभद्रता करने सहित गाली गलाैज व जाति सूचक शब्दों से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। डीएसपी छवि शर्मा ने कहा कि आरोपी डॉक्टर की ओर से भी शिकायत दी गई है। पुलिस जांच कर रही है।
नर्सिंगकर्मी महिला के साथ न्याय की मांग को लेकर हड़ताल पर डटे रहे और बाहर धरना रात को भी जारी रखा। वहीं हड़ताल के कारण अस्पताल की व्यवस्थाएं प्रभावित हुई और रेजीडेंट व सीनियर डॉक्टर्स ने व्यवस्थाएं संभालीScreenshot_20220526-164403_Chrome.jpgScreenshot_20220526-164342_Chrome.jpg