डायन बताकर महिला को आग में धक्का दिया:पूरे घर को लगा दी आग

in #ajmar2 years ago

अजमेर में एक 60 साल की बुजुर्ग महिला को डायन बताकर जलाने का मामला सामने आया है। इस दौरान महिला ने झोपड़ी से बाहर भागने की कोशिश की तो आरोपियों ने उसे वापस अंदर धकेल किया। किसी तरह झोपड़े से बाहर निकली महिला ने भागकर अपनी जान बचाई पीड़ित महिला ने बताया कि मंगलवार सुबह मसूदा थाना क्षेत्र के नासुन गांव में अपनी झोपड़ी में काम कर रही थी। इस दौरान गांव के रहने वाले कुछ लोग वहा पहुंचे। मारपीट करते हुए महिला को डायन बताकर प्रताड़ित किया। उसकी झोपड़ी में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। जब महिला बाहर निकली तो नासूर निवासी मोहनलाल, दुर्गा व पवन ने उसे पकड़ लिया। आग में धकेलने का प्रयास किया।
महिला से हाथापाई की

इस दौरान महिला और बदमाशों के बीच हाथापाई हुई। इसमें महिला के चोट भी आई। आरोपी मौके से भाग निकले। मामले में पीड़ित महिला ने पूर्व सरपंच के पास जाकर अपनी आपबीती बताई। पूर्व सरपंच छोटू लाल ने पीड़ित महिला के साथ पहुंचकर थाने पर संबंधित अधिकारी को इसकी जानकारी दी गई।
मसूदा थाना अधिकारी दिनेश जीवनानी ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि डायन बताकर झोपड़ी में लगाने का ऐसा कोई मामला नहीं है। मामला सरकारी जमीन पर कब्जा करने से जुड़ा हुआ है। मामले में महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।Screenshot_20220622-132239_Chrome.jpg

Sort:  

अंध विश्वास जैसी घटनाओं पर रोक लगनी चाहिए।