शासन की मंशा के अुनरूप गरीबों को निष्पक्ष न्याय एवं हक दिलाना सुनिश्चित करें: जिलाधिकारी

in #adminstration2 years ago

IMG-20221203-WA0000.jpg

  • पंचायत भवन को खाली कराकर आंगनबाड़ी केन्द्र के रूप में संचालित करायें:- एम0पी0 सिंह
  • गांवों की सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराने में राजस्व विभाग की टीम का सहयोग करें:-पुलिस अधीक्षक
  • क्षेत्र के अपराधिक, दबंग, आसामाजिक तथा आराजक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करें:- राजेश द्विवेदी

Hardoi. तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी एम0पी0 सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में शासन की मंशा के अुनरूप निष्पक्ष एवं गुणवत्ता परक कराकर गरीबों को न्याय एवं हक दिलाना सुनिश्चित करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में 104 शिकायतों में सबसे अधिक गरीबों के पट्टे की भूमि एवं अन्य सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की प्राप्त होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तहसील के समस्त कानूनगों तथा लेखपालों को निर्देश दिये के अपनी ग्राम पंचायतों की सभी पट्टे एवं अन्य सरकारी भूमि का चिन्हाकन करें और अवैध कब्जे की समस्त भूमि को कब्जा मुक्त कराये और बार-बार गरीबों की पट्टे एवं अन्य सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों के विरूद्व भूमाफिया एक्ट के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही करें। राशन वितरण की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि सभी कोटे की दुकानों पर राशन वितरण की वीडियो ग्राफी करायें और राशन में अनियमितता बरतने वाले कोटेदारों पर कार्यवाही करें।
ब्लाक टड़ियावां के ग्राम जपरा के पुराने पंचायत भवन में भूसा आदि भरा होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने बीडीओ को निर्देश दिये कि आज ही उक्त पंचायत भवन को खाली करायें और भवन के छोटे-मोटे कार्यो को कराकर आंगनबाड़ी केन्द्र के रूप में संचालित करायें। काशीराम कालोनी में रहने वाले गरीबों के आवास पर कब्जा की शिकायत पर जिलाधिकारी ने पीओ डूडा को निर्देश दिये कि तत्काल जांच कर पात्र को कब्जा दिलाये और कब्जा करने वाले के खिलाफ कार्यवाही करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने अपराध से संबंधित शिकायतों को सुनी तथा थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि गांवों की सरकारी भूमि अवैध कब्जा मुक्त कराने में राजस्व विभाग की टीम का सहयोग करें और क्षेत्र के अपराधिक, दबंग, आसामाजिक तथा आराजक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी सदर स्वाती शुक्ला, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, पीडी, अतिरिक्त मजिस्टेªट, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, क्षेत्राधिकारी सदर राजेश कुमार, सहित अन्य समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, डीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।