पैनिक बटन लगाए जाने के नाम पर आम आदमी के पैसे की लूट, जमकर हुआ भ्रष्टाचार:- आप पार्टी

in #aap2 years ago

IMG-20221104-WA0493.jpg

Agra. महिलाओं की सुरक्षा हेतु जगह जगह पर स्मार्ट सिटी योजना के तहत पैनिक बटन लगाए गए थे लेकिन यह पैनिक बटन काम नहीं करते केवल दिखावे के लिए इन पैनिक बटनो को लगाया है। महिला सुरक्षा के लिए जो पैनिक बटन लगाए गए वह भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए हैं इस पूरी कारी योजना में एक बड़े भ्रष्टाचार की बू आ रही है यह कहना था आम आदमी पार्टी महिला मोर्चा की अध्यक्ष सपना गुप्ता का।

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी आगरा महिला मोर्चा की ओर से सूर सदन चौराहे पर पैनिक बटन कार्य योजना में हुए घोटाले और स्मार्ट सिटी योजना में हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोल के लिए धरना प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया कि महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा इस वर्ष आगरा में ₹18करोड़ महिला सुरक्षा के नाम पर दिए गए थे जिस क्रम में पूरे शहर में पैनिक बटन लगाए गए लेकिन यह पैनिक बटन दिखावे के लिए ही लगे हुए हैं यह काम नहीं करते हैं इसी ओर इंगित करते हुए वह आम आदमी पार्टी के द्वारा इस घोटाले को उजागर करते हुए चौराहे पर धरना दिया है।

आप पार्टी नेता दिलीप बंसल ने कहा कि यह पैनिक बटन और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट केवल घोटाले की व्यवस्था मात्र है जबकि महिला मोर्चा की अध्यक्ष सपना गुप्ता ने कहा की बच्चियों की सुरक्षा के नाम पर लगाए गए पैनिक बटन महिला सुरक्षा के नाम पर भद्दा मजाक साबित हुए हैं। इस प्रकार से करोड़ों रुपए खर्च करके भी सरकार सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं कर रही है।

आप वरिष्ठ नेता कपिल बाजपेई ने कहा कृपया पैनिक बटन और कैमरे महिला सुरक्षा की एवं कड़ी हो सकते थे लेकिन सरकारी बंदरबांट में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने मिलकर रेवडी खाली हैं और यहां करोड़ों रुपए का बंदरबांट आपस में हुआ है। शहर के सभी पैनिक बटन खराब हैं। पिंक शौचालय पर ज्यादातर ताले पड़े हैं अथवा वह काम नहीं कर रहे हैं ऐसे में महिला सुरक्षा की बातें करना सरकार को शोभा नहीं देता है इस पैनिक बटन घोटाले के लिए उत्तर प्रदेश सरकार जिम्मेदार है 4 महीने मात्र हुए हैं इन पैनिक बटनों को लगे हुए और यह काम नहीं कर रहे हैं यह बहुत ही दुखदाई है और उत्तर प्रदेश सरकार के लिए शर्मिंदगी का विषय भी है यह पैनिक बटन उत्तर प्रदेश सरकार का भ्रष्टाचार गोल्ड के लिए जीते जागते नमूने हैं।