Astrology : अपने दम पर लिखते हैं इस राशि वाले सफलता की कहानी, हर कोई करता है तारीफ

in #zodiac2 years ago

Astrology, Zodiac Sign : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का प्रभाव मनुष्य पर पड़ता है. ग्रहों के प्रभाव से राशियां भी प्रभावित होती है. जब शुभ ग्रहों की संख्या कुंडली में अधिक होती है तो ऐसा व्यक्ति अपने दम पर यानि बिना किसी सहयोग से पहचान बनाने में सफलता हासिल करते हैं. इनकी सफलता दूसरों को भी सफल बनने के लिए प्रेरित करती है. ये लकी राशियां कौन सी हैं आइए जानते हैं-

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को लग्जरी लाइफ, धन और लोकप्रियता का भी कारक माना गया है. शुक्र जब इस राशि में होता है तो शुभ फल प्रदान करता है. ऐसे लोग अपने काम को बहुत ही अच्छे ढंग से करते हैं. ऐसे लोग आलस से दूर रहते हैं. इनके द्वारा किए गए कार्य लोगों को प्रभावित करते हैं. वृष राशि के लोग तकनीक के अच्छे जानकार होते हैं जिस कारण इनके काम करने के तरीके में एक विशेष बात दिखाई देती है. जिन लोगों का नाम ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो से आरंभ होता है, उनकी राशि वृषभ कहलाती है.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के लोगों की स्टाइल में एक शाहीपन देखने को मिलता है. ये अपनी छवि, पद की गरिमा, अनुशासन, नियम और मर्यादा को विशेष ध्यान रखते हैं. मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं. ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह को सभी ग्रहों में न्यायाधीश बताया गया है. यही कारण है इस राशि के लोग नियमों को मानने वाले होते हैं. इनके भीतरी और बाहरी दोनों स्वभाव में भिन्नता पाई जाती है. ये ऊपर से सख्त और भीतर से नरम दिल होते हैं. जिस कारण लोग इन्हें कभी-कभी पहचानने की गलती कर बैठते हैं. मकर राशि के लोग सभी को साथ लेकर चलने वाले होते हैं. ये दूसरों के हितों की रक्षा करने वाले होते हैं. इनमें नेतृत्व बनने की क्षमता होती है. ये हर जिम्मेदारी को बहुत ही अच्छे ढंग से पूरा करने वाले होते हैं. ये जीवन को राजाओं की तरह जीते हैं. जिन लोगों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है, से शुरु होता है उनकी मकर राशि होती है.

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Weekly Horoscope : इन 6 राशियों के लिए आने वाले 7 दिन होने जा रहे हैं बहुत ही विशेष, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope : तुला, वृश्चिक, धनु और इन राशियों को इस सप्ताह देना होगा ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान

Published at: 30 May 2022 05:22 PM (IST)
996ad7908c8bfe11f1b6fa22c353caef_original.jpg