आकाशीय बिजली की चपेट में आया युवक, हुई मौत

in #young6 months ago

0010.jpg

  • आकाशीय बिजली की चपेट में आया युवक, हुई मौत
  • जंगल में चरा रहा मवेशी, ग्राम चोरा दादर के जंगल की घटना

मंडला. मंगलवार को अचानक मौसम ने फिर करवट ली और जिले का मौसम एक बार फिर बदल गया। आसमान में बादल छा गए, बिजली चमकने लगी, जिले के कुछ क्षेत्रों में जमकर तेज गर्जना के साथ बारिश भी हुई। बताया गया की निवास क्षेत्र के सतपहरी, भीखमपुर, चोरा दादर, महुआ टोला निवास, बिसौरा, पिपरिया, ग्वारा, भलवारा, हाथी तारा सहित अन्य क्षेत्रों में जमकर बारिश हुई। बारिश के दौरान ही आकाशीय बिजली गिरने की खबर सामने आई।

निवास पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार निवास थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम चोरा दादर के जंगल में आशीष मसराम पिता लखन सिंह 18 वर्ष जो की ग्राम के तीन लोगो के साथ मवेशी चराने गया हुआ था। इसी दौरान शाम को लगभग चार बजे अचानक तेज गर्जना के साथ बारिश शुरू हो हुई और आकाशीय बिजली भी गिरी। जहां युवक मवेशी चरा रहा था, वहीं पास में ही आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आशीष मसराम आ गया। जैसे ही बिजली गिरी आशीष के अन्य साथियों की नजर उस पर पड़ी, कि आशीष आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया है। तत्काल उनके साथियों ने इस घटना की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों ओर परिजनों को दी।

Rohit (2).jpg

  • आज होगा युवक का पीएम :
    युवक के साथियों ने तत्काल ही 108 एम्बुलेंस ओर 100 डायल को भी जानकारी दी। जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर 108 एम्बुलेंस से पायलट आशीष मरावी ईएमटी सुनील कबीरपंथी,100 डायल से पायलट प्रदीप साहू, आरक्षक अवधेश पासी मौके पर पहुंचे और 108 एम्बुलेंस से निवास सीएचसी में भर्ती कराया गया। यहाँ चिकित्सक डॉ. विक्सिता श्याम ने युवक को मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि शाम हो जाने के कारण युवक का पीएम नही हो सका हैं। आज बुधवार को युवक का पीएम कराया जायेगा। वही निवास पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं। जानकारी मिलते ही निवास भाजपा मंडल अध्यक्ष आकाश पांडे, जिला युवा मोर्चा उपाध्यक्ष सौरभ धर दिवेदी, जनपद पंचायत सदस्य रमिया बाई मौके पर पहुंची।

  • एक पखवाड़े पूर्व हुई थी ओलावृष्टि :
    बताया गया की पिछले एक पखवाड़े पूर्व निवास क्षेत्र में जमकर बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई थी। जिसमे किसानों की फसल चौपट होने के साथ कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे, इसके साथ ही कई घरों के छप्पर भी क्षतिग्रस्त हुए थे। कई ग्रामीणों को तो सिर तक छिपाने को जगह नहीं रही हैं हालाकि राजस्व अमला लगातार क्षेत्र का सर्वे कर रहा हैं और अब मंगलवार को पुन: बारिश हुई हैं फिर किसान चिंतित दिखाई दिए।