योगी सरकार में अधिकारी कर्मचारी हो गए है बे लगाम खुले आम कर रहे है भ्रष्टाचार

in #yogi2 months ago (edited)

Screenshot_20220811-183619_Chrome.jpg

योगी सरकार में हर रोज भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही हो रही है फिर भी अधिकारी कर्मचारी भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं, कहने को तो प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार को जड़़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लेकिन उनके अधिकारी, कर्मचारी उनके भ्रष्टाचार मुक्त शासन के दावे को पलीता लगा रहे हैं। आम जनता का कोई भी कार्य बगैर रिश्वत लिए नहीं हो पा रहा है।*
*ऐसा ही एक मामला ग्राम पंचायत अगवार खास ब्लाक एत्मादपुर आगरा से संज्ञान में आया है। यहाँ पर मैसर्स सुनील कुमार कॉन्टेक्टर एन्ड सप्लायर्स खंदौली ने ग्राम पंचायत अगवार खास में विकास कार्य कराये जाने के लिए निर्माण सामग्री एवं लेबर आपूर्ति का कार्य ग्राम प्रधान एवं सचिव के आदेशानुसार किया था, जिसका भुगतान लगभग 45 लाख रुपये का बनता है। आपूर्तिकर्ता ने भुगतान करने के लिए कई बार ग्राम पंचायत सचिव व प्रधान से लिखित व मौखिक अनुरोध किया तो ग्राम प्रधान/सचिव ने यह कहते हुए भुगतान करने से मना कर दिया कि हमारे यहाँ पर इस पंचायत में बगैर कमीशन दिए किसी का भी भुगतान नहीं किया जाता है।

इस दौरान आपूर्तिकर्ता ने उच्च अधिकारियों को भी भुगतान कराये जाने के लिए आग्रह किया पर भुगतान नहीं किया गया, उसके बाद आपूर्तिकर्ता को ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव ने इतना डराया धमकाया की आपूर्तिकर्ता को मजबूरन 10 लाख रुपये कमीशन के तौर पर देने पड़े जिसमें कुछ रुपये ऑनलाइन माध्यम से तथा कुछ रुपये नगद दिए गए, इतना बड़ी धनराशि बतौर कमीशन देने के बाद भी जब भुगतान नहीं हुआ तो आपूर्तिकर्ता ने मण्डलायुक्त महोदय आगरा मण्डल आगरा, जिलाधिकारी महोदय आगरा को शिकायती पत्र दिए थे।

आज फिर तहसील दिवस में पुनः शिकायत देकर अपने लम्बित भुगतान कराये जाने का आग्रह किया है। जिससे कुपित होकर सम्बंधित ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिव आपूर्तिकर्ता को तरह तरह से डरा धमका रहे हैं।

इधर इसी पंचायत में ग्राम पंचायत सदस्यों ने स्वच्छ भारत अभियान, तालाब सौन्दर्यीकरण,हैण्डपम्प/ टी टी एस पी री बोरिंग एवं मरम्मत आदि कार्यों के नाम पर फर्जी भुगतान आहरित कर ग्रामीणों के विकास हेतु आवंटित सरकारी धनराशि का बंदरबांट कर लिए जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी महोदय आगरा को जांच कराकर सख्त कार्यवाही करने हेतु पूर्व में शपथ पत्र देकर शिकायत दर्ज कराई थी आज फिर सदस्यों ने तहसील दिवस में पुनः शिकायत की है, देखना है अब कब तक योगी सरकार में इन भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध बार-बार शिकायतें होने के बाद भी बचाया जायेगा।