मेरठ:ड्रग माफिया के बाद मीट कारोबारी याकूब कुरैशी पर चला पुलिस का चाबुक।

in #yakubqureshi2 years ago

Screenshot_2022-05-04-21-06-32-56_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpgमेरठ में आज माफियाओं के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त दिखाई दिया सुबह जहां ड्रग माफिया तस्लीम की संपत्ति की कुर्की की गई तो वहीं शाम को मीट के सबसे बड़े कारोबारी और बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की संपत्ति पर भी पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दिया है जल्द ही याकूब कुरैशी की संपत्ति की भी कुर्की की जाएगी। याकूब कुरैशी की संपत्ति के साथ ही मीट फैक्ट्री में काम करने वाले उनके मैनेजर मोहित त्यागी की संपत्ति पर भी पुलिस ने नोटिस चस्पा किया है।

बता दे याकूब कुरैशी की खरखौदा थाना क्षेत्र में अल फहीम नाम से मीट की फैक्ट्री है जिसमें मानकों के अनुरूप पुलिस को कार्य होता मिला था 2019 से याकूब कुरैशी की फैक्ट्री सील थी लेकिन उसके बावजूद भी अवैध गतिविधियों में लिप्त याकुब कुरैशी की फैक्ट्री में 25 टन अवैध मीट प्रशासन की छापेमारी में बरामद हुआ था यह मीट बाहर भेजने की तैयारी थी और इसकी पैकिंग कराई जा रही थी । पुलिस ने प्रशासन के साथ मिलकर याकूब पर शिकंजा कसा और मीट को टेस्टिंग के लिए लैब में भिजवा दिया जहां पर उसके नमूने फेल हो गए लैब से रिपोर्ट में पता चला कि मीट खाने लायक नहीं था उसको भी पुलिस ने आधार मानते हुए कार्यवाही को और तेज कर दिया है । पुलिस की तरफ से याकूब कुरैशी से जब फैक्ट्री में हो रहे अवैध कटान के लिए कागजात मांगे गए तो याकूब कुरैशी कुछ भी नहीं दिखा पाए जिसके बाद पुलिस ने याकूब कुरैशी सहित उसके बेटे इमरान याकूब कुरैशी और फिरोज याकूब कुरैशी तथा उनकी बेगम शाइस्ता को भी आरोपी बना दिया सभी के वारंट जारी कर दिए गए तभी से याकूब अपने परिवार के साथ फरार चल रहा है।

याकूब कुरैशी के परिवार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार उसके ठिकानों पर दबिश दे रही है लेकिन फिर भी अभी तक याकूब कुरैशी पुलिस की पकड़ से दूर बना हुआ है यहां तक कि पुलिस को चुनौती देते हुए याकूब कुरैशी का छोटा बेटा फिरोज कल फेसबुक आईडी पर लाइव आकर जनता को ईद की बधाई देता भी नजर आया था पुलिस उसकी भी जांच कर रही है कि फिरोज कहां से फेसबुक पर लाइव आया था उसकी भी लोकेशन तलाशी जा रही है फिलहाल पुलिस का कहना है जो भी आरोपी है वह बख्शे नहीं जाएंगे और जल्द ही याकूब कुरैशी की संपत्ति की भी कुर्की कराई जाएगी।