सावधान: सरकार द्वारा बांटी गई खाद्य सामग्री में मिलावट, अब फूड पैकेट वापिस मंगवाए

in #worthuemlast year

राजस्थान के लोकेश सरकार द्वारा साल भर में जनता को नामांकन के लिए मुफ्त में अन्नपूर्णा योजना की शुरुआत की गई थी, लेकिन इस योजना में बाँटे गए अनाज में खाद्यान्न शामिल कर लिया गया है और इसके बाद अब प्रशासन ने भूख हड़ताल के लिए मंजूरी दे दी है। सामग्री को वापस ले लिया गया।

बता दें कि प्रशासन ने खाद्य सामग्री में घटिया गुणवत्ता की खाद्य सामग्री डाली थी।

जोधपुर लैब में निरीक्षण के बाद जांच में पाया गया कि खाद्य सामग्री सभी मानक स्तर से कम है, इसलिए इसे खाना उचित नहीं है। एवं इसके बाद आनंद आनंद में प्रशासन ने भोजन सामग्री को वापस लेने के लिए स्ट्रॉथर्ड के लिए नियुक्त किया और नए गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ वितरण करने के निर्देश दिए।

ऑक्सफोर्ड के रजिस्ट्रार डिस्ट्रिक्ट अरुण कुमार प्रेसिडेंट ने बताया कि खाद्य सामग्री की जांच में सभी मानक स्तर की रिपोर्ट आई है और 24 या 25 अगस्त से वापस शुरू कर दी जाएगी।

यहां प्रदेश भर में सोशल मीडिया पर कई वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं जिनमें घटिया क्वालिटी की खाद्य सामग्री बताई जा रही है।

बता दें कि 21 अगस्त को आई इस रिपोर्ट के 7 दिन पहले जंगलात भेजे गए थे, लेकिन 15 अगस्त के बाद इस योजना में लाखों लोगों तक यह खाद्य सामग्री पहुंच गई है। ऐसे में इस सस्ती गुणवत्ता वाली खाद्य सामग्री से लाखों लोगों को नुकसान हुआ है।