रेलवे सीमा में बेवजह घूमने वाले 163 लोगों पर मुकदमा:

in #worthuemlast year

रेलवे सीमा में बेवजह घूमने वाले 163 लोगों पर मुकदमा:108 लोगों ने चेन खींचकर ट्रेन रोकीं, 1264 लोगों को समझाया चेन पुलिंग ना करें

अजमेर
अवैध रूप से रेलवे ट्रैक पार करने वाले लोगों पर हुई कार्रवाई।
अवैध रूप से रेलवे ट्रैक पार करने और रेलवे सीमा में घुसने वाले 163 लोगों के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल ने अभियान चलाकर रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की है। रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले 1264 लोगों को समझाइश गई है कि रेलवे ट्रैक पार करने और जानवरों को रेलवे ट्रैक के आसपास छोड़ने से बड़े हादसे हो सकते हैं। ऐसे मामलों में रेलवे एक्ट के तहत मुकदमा हो सकता है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल रेलवे सुरक्षा बल आयुक्त अमिताभ के निर्देशन में अभियान के तहत रेल सीमा के समीप के गांवों, पंचायतों व स्कूलों में समझाइश की गई। अनाधिकृत रूप से रेल सीमा में प्रवेश करने वाले 163 व्यक्तियों के विरुद्ध रेलवे एक्ट की धारा 147 के तहत कानूनी कार्यवाही की गई।

ट्रेनों में बेवजह एसीपी (चैन पुलिंग) की रोकथाम के लिए 108 लोगों पर कार्रवाई की गई। यात्रियों को जागरूक करने के लिये अभियान के दौरान रेलवे सुरक्षा बल स्टाफ द्वारा लाउड हैलर एवं पीए सिस्टम का उपयोग किया गया, पम्पलेट बांटे गए। बेवजह चेन पुलिंग रोकने के लिए आरपीएफ के दल ट्रेनों में तैनात किए गए हैं, ताकि ट्रेन लेट नहीं हो।