जिला प्रशासन और पीरामल फाउंडेशन ने टाटा कम्युनिकेशन के सहयोग से किया जिले में टैब वितरण

जिला प्रशासन और पीरामल फाउंडेशन ने टाटा कम्युनिकेशन के सहयोग से किया जिले में टैब वितरण
IMG-20220419-WA0045.jpg
जिला प्रशासन नूंह और कैवल्य एजुकेशन फाउंडेशन पीरामल फाउंडेशन ने टाटा कम्युनिकेशन के सहयोग से नूंह जिले (हरियाणा) में 19 अप्रैल 2022 को BITE नगीना में 'सक्षम बिटिया अभियान' के तहत नूंह के तीन ब्लॉक नगीना, पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका के सभी 'संगिनियों' (वालंटियर) का टैब आवंटन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अथिति के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुल रहमान, नूंह व खण्ड शिक्षा अधिकारी हयात खान, नगीना मौजूद रहे। IMG-20220419-WA0043.jpgइसके अलावा अथिति के रूप में नगीना व पुन्हाना ब्लॉक की सुपरवाइज़र रेखा व कमला और SHG की ब्लॉक क्लस्टर कॉर्डिनेटर पूजा वर्मा मौजूद रही। साथ ही एनजीओ पार्टनर सहगल फाउंडेशन की ओर से शाकिर हुसैन व नासिर मौजूद रहे। कार्यक्रम में पीरामल फाउंडेशन के सीनियर प्रोग्राम मैनेजर नरेंद्र द्वारा सक्षम बिटिया अभियान के मुख्य लक्ष्य को बताया गया तथा सभी अथितियों व मुख्य अतिथि को शॉल देकर सम्मानित किया गया।
IMG-20220419-WA0044.jpg

इसके साथ सभी वालंटियर को टैब का उचित उपयोग करने के लिए शिक्षित किया गया और बताया गया कि किस तरह संगिनी टैब के माध्यम से तकनीकी रूप से जुड़कर इस अभियान को और बेहतर रूप दे सकती हैं। इसके अलावा कई संगिनियों ने अपने अनुभवों को भी सभी के समक्ष साझा किया जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह वह अपने समुदाय के बच्चों को नए-नए तरीकों से, खेल-खेल में, सिखा और पढा रही हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि सबसे पहले हमें बच्चो के भावना पर काम करना चाहिए जिससे हम उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ पाए और उन्हें समझ पाएं और "SEEL" इसमें उनकी किस तरह मदद कर रहा है।

इसके अलावा अंत में जिला शिक्षा अधिकारी व नगिन के खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी संगिनियों को टैब दिए गए। कार्यक्रम का संयोजन प्रोग्राम लीडर चंदन वर्मा ने किया एवं सहयोग की भूमिका में प्रोग्राम मैनेजर मुफीद अहमद, सीनियर प्रोग्राम लीडर कृष्ण मोहन पोद्दार एवं एकता कीन्हा और सभी गांधी फेलो थे।