up: शादी के 3 महीने बाद प्रेग्नेंट होते ही मायके चली गई थी पत्नी, 20 साल बाद ससुराल वापस लौटी

in #wortheumnews2 years ago

20 साल बाद एक महिला अपने बेटे के साथ ससुराल पहुंची. पति ने माला पहनाकर उसका स्वागत किया और उसे अपना लिया. बताया जा रहा है कि शादी के तीन महीने बाद ही प्रेग्नेंट होने पर महिला मायके चली गई थी, तब से ससुराल नहीं लौटी थी
शादी के तीन महीने बाद ही मायके चली गई महिला
20 साल बाद ससुराल लौटी, पति ने किया स्वागत
मेले में बिछड़े परिजनों के सालों बाद मिलने के कई कहानियां अक्सर सुनने को मिलती हैं. ऐसी ही कहानी महराजगंज में सामने आई है. दरअसल, सालों पहले मियां-बीवी के रिश्तों में कड़वाहट इस कदर आई कि दोनों दूर हो गए. कई साल बीतने के बाद अब दोबारा मियां-बीवी एक हुए. खास बात है कि दोनों ने 20 साल पहले अलग होने के बाद भी शादी नहीं की थी.

सालों बाद मियां-बीवी का मिलन एक महिला ने कराया. पहले दोनों से अलग-अलग मिली. उनसे बात की. फिर दोनों की मोबाइल पर बात कराई. इससे दोनों के रिश्ते पर जमीं बर्फ तेजी से पिघलने लगी. 20 साल बाद महिला अपने मायके से बेटे के साथ ससुराल पहुंची तो पति की आंख से आंसू छलक आया. पति ने पत्नी को माला पहनाकर अपना लिया.

बीस साल पहले दोनों ने की थी दूसरी शादी
मामला कुशीनगर जनपद के छितौनी कस्बे का है. यहां के निवासी रामजस मद्धेशिया की पहली पत्नी का देहांत हो गया था. परिवार में दो छोटे बच्चे थे. बेटा दिव्यांग था. बच्चों की परवरिश व घर-गृहस्थी चलाने के लिए रिश्तेदारों ने रामजस को दूसरी शादी करने की सलाह दी. उस समय रामजस की उम्र करीब चालीस साल थी.