पंजाब सरकार को लेना होगा यू-टर्न VVIP लोगों की सुरक्षा होगी बहाल

in #wortheumnews2 years ago

पंजाब में गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या के बाद सीएम भगवंत मान की सरकार पर दबाव था कि जिन VVIP लोगों की सुरक्षा वापस ली गई है उनकी सुरक्षा बहाल की जाए।Punjab News: पंजाब में गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या के बाद सीएम भगवंत मान की सरकार पर दबाव था कि, जिन VVIP लोगों की सुरक्षा वापस ली गई है उनकी सुरक्षा बहाल की जाए। सुरक्षा बहाली को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab And Haryana High Court) में पंजाब सरकार की ओर से वीवीआईपी की सुरक्षा वापस लेने के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की गई थी।
अब पंजाब के हाई कोर्ट ने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा में कटौती और वापसी के भगवंत मान सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है। हाई कोर्ट के इस फैसले से पंजाब सरकार को करारा झटका लगा है, जिसने वीआईपी कल्चर खत्म करने के नाम पर यह फैसला लिया था।
हाईकोर्ट ने इस पर सरकार से जवाब मांगा था। इस पर हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य की भगवंत सरकार वीवीआईपी को फिर से सुरक्षा देने को तैयार हो गई है। हाईकोर्ट ने 7 जून से सभी वीवीआईपी की सुरक्षा बहाल करने का आदेश दिया है।

Gurdev Singh Gill