अच्छा कार्य करने वाली आशा माला देवी को डीएम ने दिया प्रशस्ति पत्र

IMG-20220509-WA0024.jpg
कासगंज: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुये कोविड वैक्सीनेशन, मिशन इन्द्रधनुष, आयुष्मान भारत, हेल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर, लैब आदि के बारे में विस्ता से समीक्षा की।
कोरोना वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुये जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि कोविड कन्ट्रोल रूम को सक्रिय रखा जाये। कोविड वैक्सीनेशन में गति लायी जाये। डा0 अंजुश ने बताा कि कोविड वैक्सीनेशन में जनपद की राज्य में 55वीं रैंक है ओर 13 मई से मेगा डे के रूप में वैक्सीनेशन का कार्य कराया जायेगा। बच्चों में भी जिनकी सेकेण्ड डोज डयू हो गयी है उनका वैक्सीनेशन कराया जायेगा।
अस्पतालों में सुविधाओं की समीक्षा करते हुय जिलाधिकारी ने पाया कि जिला अस्पताल के अलावा सोरों, सहावर तथा कासगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ही एक्सरे की सुविधा उपलब्ध है। इस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिये कि अन्य केन्द्रों पर भी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करायी जायें।
जिलाधिकारी ने इस अवसर पर ढोलना की आशा माला देवी को उनके अच्छे कार्यो को देखते हुये प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होने बताया कि अपर निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने अपनेे औचक निरीक्षण के दौरान आशा माला देवी का कार्य को देखा और उनके सम्पूर्ण कार्य और व्यवहार की स्वयं सराहना भी की।
उक्त के उपरांत जिलाधिकारी ने समाज कल्याण विभाग के 100 दिन के लक्ष्यों की विस्तार से समीक्षा की। बताया गया कि सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 100 दिन के लक्ष्य में 150 जोड़ो का सामूहिक विवाह कराये जाने का लक्ष्य रखा गया है जिसकी धनराशि भी आ गयी है। जोड़ो का चिन्हिकरण का कार्य कराया जा रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि इस बार सामूहिक विवाह की धनराशि विकास खण्डांे के खाते में न भेज कर सीधे लाभार्थी के खाते में भेजी जायेगी। इसी प्रकार शादी अनुदान योजना में 100 शादीयों का लक्ष्य रखा गया है।
विभिन्न प्रकार की पेंशनों में आधार सीडिंग की समीक्षा के दौरान बताया गया कि आधार सीडिंग का कार्य कराया जा रहा है। पूर्वदशम और दशमोत्तर कक्षाओं की छात्रवृत्ति तथा शुल्क प्रतिपूर्ति हेतु 10 मई से छात्र छात्रायें आवेदन कर सकेंगें। बैठक में बताया गया कि 55 पात्र दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिलों का वितरण किया जा चुका है।
पशुपालन विभाग की समीक्षा में पशुओं का वैक्सीनेशन करने, भूसा खरीद हेतु टेण्डर करने, निराश्रत गौवंशों का संरक्षण करने के निर्देश प्रदान किये गये।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिल कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी व जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Sort:  

बहुत-बहुत बधाइयां