अमेरिका में भारतीय मूल के शख्स ने ही किया दूसरे इंडो अमेरिकी पर चेहरे पर थूका भद्दी गालियां दीं

in #wortheumnews2 years ago

Racial Attack on Indo American: अमेरिका में सिख समुदाय के एक शख्स ने एक दूसरे भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक पर नस्लीय हमला किया और उसके चेहरे पर थूक दिया.

Indian-American abused by Sikh man in California: अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) में भारतीय मूल के एक शख्स (Indo-American) पर नस्लीय हमले (Racial Attack) का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. हाल में टेक्सास (US State) की मेक्सिकन-अमेरिकी महिला (Mexican-American Woman) ने चार इंडो-अमेरिकन भारतीय महिलाओं पर नस्लीय टिप्पणी और उनके मारपीट की थी. ताजा मामले में 37 वर्षीय आरोपी सिख समुदाय (Sikh community) से बताया जा रहा है, जिसका नाम तेजिंदर सिंह (Tejinder Singh) है. तेजिंदर सिंह भी भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक बताया जा रहा है. फ्रेमोंट पुलिस विभाग (Fremont Police Department) ने तेजिंदर के खिलाफ नागरिक अधिकारों का उल्लंघन करने, हमला करने और आपत्तिजनक भाषा के जरिये शांति भंग करने का मामला घृणा अपराध (Hate Crime) के आरोपों में दर्ज किया है.

इस घृणा अपराध को कैलिफोर्निया के टाको बेल रेस्टोरेंट में 21 अगस्त को अंजाम दिया गया था. कृष्णन जयरमन जब रेस्टोरेंट में अपना ऑर्डर लेने के लिए गए तो उनके साथ नस्लीय हमला किया गया. आरोपी ने उनसे कहा, ''तुम हिंदू हो जो गाय के पेशाब से नहाते हो.'' हमलावर ने कहा, ''भारतीय लोग मजाक हैं...'' और इसी के साथ वह ऊल-जलूल और अभद्र बातें कहता रहा.

पीड़ित ने यह बात कही

आरोपी ने जयरमन को गाली देते हुए सार्वजनिक जगह पर न आने की हिदायत भी दी. आरोप है कि तेजिंदर ने भारतीयों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए जयरमन के चेहरे पर दो बार थूक दिया. बाद में ही जयरमन को हमलावर के शब्दों और उच्चारण से समझ आया कि वह भी भारतीय मूल का व्यक्ति था. जयरमन ने मीडिया को बताया, ''ईमानदारी से बताऊं तो मैं डर गया था. एक तरफ में गुस्से में था लेकिन मुझे डर था कि क्या होगा अगर यह आदमी बहुत भड़क गया और फिर मेरे पीछे आ गया.''

पुलिस प्रमुख सीन वाशिंगटन ने लिखा, ''हम घृणा की घटनाओं और घृणा अपराधों को गंभीरता से लेते हैं और समुदाय पर उनके महत्वपूर्ण प्रभाव को समझते हैं. ये घटनाएं निंदनीय हैं. हम यहां सभी समुदाय के लोगों की उनके लिंग, जाति, राष्ट्रीयता, धर्म और अन्य अंतर से परे रक्षा करने के लिए हैं.'' इसी के साथ पुलिस ने लोगों से एक दूसरे के समुदाय का सम्मान करने और ऐसी किसी घटना की तुरंत शिकायत करने की अपील की.