जम्मूकश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना पहली प्राथमिकता गुलाम नबी आजाद बताया पार्टी एजेंडा

in #wortheumnews2 years ago

Jammu Rally: कांग्रेस के पूर्व नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने जम्मू में एक रैली को संबोधित किया और उन्होंने अपनी नई पार्टी का एजेंडा बताया.

Ghulam Nabi Azad Party Agenda: कांग्रेस से खटपट होने के बाद पार्टी छोड़ने वाले जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कद्दावर नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने रविवार को अपनी पहली रैली की. इस रैली (Railly) में उन्होंने अपनी नई पार्टी के एजेंडा (Party Agenda) पर रोशनी डाली. हालांकि उनकी पार्टी का अभी नाम तय नहीं हुआ है लेकिन पार्टी का एजेंडा सेट कर लिया है. उन्होंने कहा पार्टी की पहली प्राथमिकता जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना है.

उन्होंने पार्टी एजेंडा की बात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का पहला एजेंडा तो जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना है. इसके अलावा, राज्य के नागरिकों के भूमि और रोजगार अधिकारों की सुरक्षा और कश्मीरी पंडितों की वापसी और पुनर्वास उनकी पार्टी के एजेंडे में शामिल हैं. उन्होंने ये भी कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता और नेताओं से परामर्श करने के बाद अपनी नई पार्टी का नाम घोषित करेंगे.

जम्मू में आजाद का जोरदार स्वागत

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के जम्मू हवाई अड्डे पर पहुंचने पर बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया. इसके बाद एक जुलूस निकालते हुए उन्हें रैली स्थल तक लेकर गए. रैली में पहुंचने पर आजाद के साथ मंच पर पूर्व उप मुख्यमंत्री तारा चंद, कांग्रेस से उनके समर्थन में इस्तीफा देने वाले कई पूर्व मंत्री और विधायक, पूर्व पीडीपी विधायक सैयद बशीर समेत कई बड़े नेता उपस्थित थे.

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद पहली रैली

कांग्रेस (Congress) से इस्तीफा देने के बाद आजाद (Ghulam Nabi Azad) की ये पहली रैली थी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी नई पार्टी जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल कराने, उसके नागरिकों के लिए भूमि और नौकरियों (Land and Jobs) के अधिकार सुरक्षित करने और कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) की वापसी एवं पुनर्वास पर ध्यान देगी. तो वहीं, उन्होंने कांग्रेस का बिना नाम लिए हमला करते हुए कहा कि उनके पार्टी बनाने से दूसरों को बौखलाहट हो रही है.

Sort:  

Pls. Like my post & follow me