परमानेंट डीएल बनवाने में मिलेगी राहत, बिना स्लॉट बुक किए एक दिन में बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस

in #wortheumnews2 years ago

मुरादाबाद। परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस, डीएल के लिए अब स्लॉट बुक नहीं कराना पड़ेगा। लोगों को राहत देते हुए इसे एक दिन में किया जाएगा। अगस्त से बिना स्लॉट बुक कराए तारीख के अगले दिन डीएल बन जाएगा। फिलहाल में कुछ महीने तक परमानेंट डीएल के स्लॉट को दो महीने की तारीख मिलती थी। वर्तमान में आठ से दस दिन के स्लॉट भी मिल रहे थे। हालांकि अगस्त में इससे निजात मिल जाएगी। परिवहन विभाग जल्द ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने में आ रही दिक्कतों को और आसान बनाने जा रहा है।

लर्निंग डीएल के बाद जल्द ही परमानेंट डीएल बनाने के लिए लंबी तारीख से वाहन स्वामियों को निजात मिल जाएगी। अगस्त से परमानेंट डीएल के लिए वाहन स्वामी लर्निंग डीएल की अवधि खत्म होने से एक दिन पहले परमानेंट डीएल के लिए आवेदन कर सकेंगे। परिवहन विभाग आफिस में लर्निंग व परमानेंट डीएल बनाने की भीड़ हर दिन भीड़ बनी रहती थी। स्लॉट की संख्या कम होने से दो-दो महीने की तारीख मिलने से काफी समय लग रहा था। आम जनता की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए विभाग ने पहले लर्निंग डीएल के लिए टेस्ट आदि घर बैठे फैसलेस के तहत कराने शुरू किए और स्लॉट की तारीख भी जल्द मिलने लगी।

परमानेंट डीएल को स्लॉट की लंबी तारीख मिलने से लोगों को परेशानी हुई,जिस पर परिवहन विभाग के अफसरों ने स्लॉट बढ़ाने को कहा। संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) हरिओम ने बताया कि अगस्त से विभाग परमानेंट डीएल बनाने को और राहत देने जा रहा है। अब परमानेंट डीएल की तारीख खत्म होने के एक दिन पहले आकर आवेदन कर अगले ही दिन परमानेंट डीएल की प्रक्रिया पूरी करा सकेंगे, इसके बाद मुख्यालय से आठ से दस दिन में परमानेंट डीएल आपके घर पहुंच जाएगा।

Sort:  

https://wortheum.news/@sumitgarg#
Please follow me like my News 👆👆👆