2020 में सीएम नहीं बनना चाहता था, शपथग्रहण के बाद और क्या बोले नीतीश

in #wortheumnews2 years ago

नीतीश ने बिहार के सीएम पद की शपथ लेने के बाद भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि साल 2020 में वो सीएम नहीं बनना चाहते थे। उनका बयान भाजपा द्वारा किए हमले के पलटवार के तौर पर आया है।

जेडीयू के नेता नीतीश कुमार ने आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की कमान संभाली। शपथ लेने के बाद तेजस्वी ने नीतीश के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। नीतीश ने बिहार के सीएम पद की शपथ लेने के बाद भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि साल 2020 में वो सीएम नहीं बनना चाहते थे। बता दें कि भाजपा नीतीश के अलायंस टूटने पर लगातार बोलते रहे हैं कि पीएम मोदी के कहने पर चुनाव में जेडीयू के तीसरी नंबर की पार्टी आने के बाद भी नीतीश कुमार को सीएम बनाया गया था।

बुधवार को तय समयानुसार नीतीश कुमार ने राजभवन में बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। हालांकि पहले भी वो बिहार के सीएम थे लेकिन, पिछली बार वो एनडीए गठबंधन में थे। इस बार वे महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बना चुके हैं। नीतीश कुमार ने आठवीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली। नीतीश की कैबिनेट का विस्तार आगामी कुछ दिनों में किया जाएगा। नीतीश के साथ बुधवार को राजद नेता तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। उन्होंने शपथ ग्रहण के बाद अपने चाचा नीतीश के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

भाजपा पर हमला बोला
नीतीश कुमार ने सीएम पद संभालने के बाद भाजपा पर हमला बोला। कहा कि पिछले दो महीने में भाजपा के साथ ठीक नहीं चल रहा था। उन्होंने बड़ा बयान दिया कि साल 2020 में वे प्रदेश के सीएम नहीं बनना चाहते थे। उनका बयान भाजपा के उस हमले की प्रतिक्रिया के तौर पर आया है जिसमें भाजपा ने कहा था कि 2020 में जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी रही लेकिन, नीतीश कुमार को पीएम मोदी के कहने पर सीएम बनाया गया। नीतीश कुमार ने कहा कि उनके मन में सीएम पद की कभी लालसा नहीं रही।

राजद से संबंधों पर भी बोले नीतीश
नीतीश कुमार ने कहा कि उनका इस बार महागठबंधन से अलायंस भाजपा से अच्छा रहेगा। पीएम मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि साल 2014 में जो हुआ वो 2024 में नहीं होगा।

Sort:  

हमारी खबरों को लाइक करें और अन्य साथियों की खबरों को भी लाइक करें उस पर कमेंट करें