PHOTOS : अहमदाबाद में साबरमती नदी पर बने 'शानदार' अटल पुल का PM मोदी करेंगे उद्घाटन

in #wortheumnews2 years ago

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती नदी पर पैदलयात्रियों के लिए अटल पुल का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री शनिवार से राज्य के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इधर, उद्घाटन से पहले उन्होंने पुल की तस्वीर साझा की है. तस्वीर साझा करते हुए उन्होंने लिखा है, "अटल ब्रिज शानदार नहीं दिखता."
गौरतलब है कि कार्यक्रम को लेकर राज्य सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अपने दौरे के पहले दिन, मोदी शाम को साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित खादी उत्सव कार्यक्रम में एक सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री अहमदाबाद नगर निगम द्वारा बनाए गए फुट ओवर ब्रिज का उसी स्थान से उद्घाटन करेंगे."
इस पुल का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है. विज्ञप्ति के अनुसार आकर्षक डिजाइन और एलईडी रोशनी से सुसज्जित यह पुल लगभग 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है.
पैदल यात्रियों के अलावा, साइकिल चालक भी इस पुल का उपयोग नदी पार करने के लिए कर सकते हैं. इसमें कहा गया है कि इस पुल को तैयार करने में 2,600 मीट्रिक टन स्टील पाइप का उपयोग किया गया है और रेलिंग कांच एवं स्टील7bnpaimg_atal-bridge-ahmedabad_625x300_27_August_22.jpg