महाराष्ट्र : MVA सरकार की MLC लिस्ट के 12 नाम रद्द, अपनी नई लिस्ट देंगे एकनाथ शिंदे : सूत्र

in #wortheumnews2 years ago

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बीच लड़ाई जारी है. सूत्रों के अनुसार, सीएम एकनाथ शिंदे ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि सरकार उन 12 एमएलसी (MLC) के नाम वापस लेना चाहती है जो पिछली महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) सरकार द्वारा दिए गए थे.
सूत्रों के अनुसार पिछली एमवीए गठबंधन सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गए नामों की सूची वापस ले ली गई है. एकनाथ शिंदे जल्द ही एमएलसी की नई सूची देंगे.
पिछली सरकार ने उन 12 नामों की लिस्ट दी थी जिन्हें राज्यपाल कोटे के तहत महाराष्ट्र विधान परिषद में नामित किया जाना था. हालांकि राज्यपाल ने दो साल से अधिक समय पहले मिली इस सूची पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया है.

शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के बीच खींचतान का सिलसिला जारी है. गत माह 30 तारीख को ठाणे के पूर्व महापौर और शिवसेना के एकनाथ शिंदे धड़े के प्रवक्ता नरेश म्हास्के (Naresh Mhaske) ने मुंबई के शिवाजी पार्क में वार्षिक दशहरा रैली (Dussehra Rally) के लिए प्राधिकारियों से अनुमति मांगने के लिए उद्धव ठाकरे गुट की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि ठाकरे गुट संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के सिद्धांतों और विचारधारा को भूल गया है तथा उसे यह रैली करने का कोई अधिकार नहीं है. शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली राज्य के प्रमुख राजनीतिक कार्यक्रमों में से एक है और इसे बाल ठाकरे के तेजतर्रार भाषणों के लिए जाना जाता है.2vd02j8g_eknath-shinde-650_625x300_18_August_22.jpg