जानें कि आखिर मनीष सिसोदिया के घर पर CBI रेड क्यों

in #wortheumnews2 years ago

नई दिल्ली : आज सबेरे दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की टीम पहुंची. सीबीआई आबकारी पॉलिसी को लेकर मनीष सिसोदिया के आवास सहित 21 जगहों पर छापा मार रही है. सीबीआई के अधिकारियों के मुताबिक ये छापा एक्साइज विभाग के कई अफसरों और शराब कारोबारियों के यहां हो रहा है. आबकारी पॉलिसी को लेकर चल रहे इस रेड में मनीष सिसोदिया के अलावा 3 पब्लिक सर्वेट और शामिल है बाकी अन्य लोग है.
इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस सीबीआई रेड की निंदा की है. उन्होंने कहा कि जिस जिन विदेशी अखबार में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की तारीफ की गई है उसी दिन इस सीबीआई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के आवास पर छापा मार रही है.
इससे पहले सीबीआई रेड की जानकारी मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के जरिए लोगों को दी. उन्होंने जानकारी देने के साथ केन्द्र सरकार को भी निशाने पर लिया.
लेकिन सवाल यह है कि सीबीआई ने आज क्यों छापा मारा है? सीबीआई को किन सवालों का जवाब चाहिए. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले निविदा के लिए आवेदन करने वाले शराब लॉबी को लगभग 143.46 करोड़ रुपये की एकमुश्त छूट दी गई. दूसरे, सीबीआई इस निर्णय की अवैधता दिखाने के लिए ये जानने की कोशिश कर रही है कि नीति में बदलाव कैसे किया गया. तीसरा अहम मुद्दा यह है कि हवाई अड्डे पर शराब लाइसेंसधारियों को ज़ब्त करने के बजाय 30 करोड़ रुपये की छूट कैसे दी गई. CBI सूत्रों के मुताबिक, आयातित बीयर के दाम कम दिए गए और पिछले लाइसेंसधारी धारक को अधिक समय दिया गया है.

दरअसल, इस आबकारी पॉलिसी की वजह से सीबीआई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, चुनिंदा नौकरशाहों और निजी खिलाड़ियों पर सीधे तौर पर रिश्वत लेने का आरोप लगा रही है.rthde908_cbi-raids_625x300_19_August_22.jpg