Lulu मॉल में लगातार भीड़, लोग बोले- हम वो जगह देखने आए जहां नमाज पढ़ी

in #wortheumnews2 years ago

80581994654278b593571b67da63fc850cc9d3ababa5c39bf25e11efbbb5152887183d62.jpg
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिछले एक सप्ताह से लुलु मॉल (Lulu Mall) चर्चा में है. शुरुआत यहां मॉल के उद्घाटन के बाद कुछ लोगों के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने से हुई. बाद में दो युवकों ने सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो वायरल कर दिया.

इन दोनों घटनाओं के बाद मॉल में खासी भीड़ देखने को मिल रही है. इसके अलावा, हिंदू संगठन भी मॉल के बाहर प्रदर्शन करने की चेतावनी दे रहे हैं.

आजतक ने ग्राउंड रिपोर्ट में जब लोगों से बात की और ये जानने की कोशिश कि आखिर लुलु मॉल में अचानक भीड़ क्यों बढ़ रही है? बातचीत के दौरान लोगों ने बताया कि हमें पता चला है कि यहां पर नमाज पढ़ी गई थी. हम लुलु मॉल में वो जगह देखने आए हैं... आखिर वह स्थान कहां पर है. यही नहीं, कुछ लोगों का कहना था कि लुलु मॉल को लगातार हम टीवी पर देख रहे हैं. हमें बड़ी उत्सुकता थी अंदर मॉल देखने की. हम ये जानना चाहते थे कि आखिर इसके अंदर क्या हो रहा है.

हम मॉल को देखने आए हैं...

लुलु मॉल में कई मुस्लिम फैमिली भी आते देखी गईं. इनका कहना था कि लुलु मॉल देश के बाहर भी हैं. काफी अच्छा बना हुआ है. ऐसे में हम लोग इसको देखने आए हैं. हमें कंट्रोवर्सी से मतलब नहीं है.

हम मॉल की खासियत देखने आए...

कुछ लोगों का कहना था कि मॉल काफी अच्छा बना हुआ है. हमें कंट्रोवर्सी से मतलब नहीं है. जिस तरीके से मॉल में दिखाया जा रहा है, उसको हम देखने आए हैं कि आखिर क्या खास बात है.

हनुमान चालीसा की जानकारी करने आए हैं

कई लोगों का मानना है कि लुलु मॉल में हनुमान चालीसा, सुंदरकांड, नमाज की बात हो रही है. हम ये देखने आए हैं कि ये आखिर कैसा है. इसमें हनुमान चालीसा लोग पढ़ रहे हैं, इसकी जानकारी करने आए हैं.

नमाज पढ़ने के आरोप में 4 हिरासत में

बता दें कि पुलिस ने आज 4 लोगों को हिरासत में लिया है. इन पर नमाज पढ़ने का आरोप था. इससे पहले सिक्योरिटी गार्ड ने हनुमान चालीसा पढ़ने वाले दो युवकों को पकड़ा था, जिन्हें बाद पुलिस के हवाले करने कर खबर आई थी. इन घटनाओं के बाद मॉल की सुरक्षा की बढ़ा दी गई है. मॉल के अंदर चेतावनी के बोर्ड भी लगा दिए हैं. इनमें साफ लिखा गया है कि मॉल में किसी भी धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं है. पुलिस भी तैनात की गई है. मॉल की ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है.