ग्रामीणों के विरोध पर काली कंबल वाले बाबा का शिविर, शिविर हटाने के लिए ग्रामीणों ने दिया धरना।

ग्रामीणों के विरोध पर काली कंबल वाले बाबा का शिविर : शिविर हटाने के लिए मांडा के ग्रामीणों ने दिया धरना, किया प्रदर्शन

पाली : कम्बल घुमाकर कैंसर, शुगर, लकवे की बीमारी ठीक करने का दावा करने वाले गुजरात के काली कंबल वाले बाबा ने सोजत रोड थाना क्षेत्र के मांडा गांव में भैरूजी मंदिर परिसर शिविर लगाया। बड़ी संख्या में लोग इलाज करवाने पहुंचे। ऐसे में गांव में गंदगी फैलने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। वे धरने पर बैठ गए। बाबा के नहीं जाने की स्थिति में रास्ता जाम करने की चेतावनी दी। सूचना पर तहसीलदार मारवाड़ जंक्शन रामलाल मीणा, सोजत रोड SHO ऊर्जाराम मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्षों को बिठाकर समझाइश की। आखिर बाबा ने शिविर स्थगित करने की जानकारी दी तब जाकर ग्रामीण धरने से उठे।

दरअसल पाली जिले के मांडा गांव (सोजतरोड) में गांव के ही लोगों ने गुजरात के काली कंबल वाले बाबा का शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया। इसके तहत मांडा गांव में एक से 20 जुलाई तक काली कम्बल वाले बाबा का शिविर आयोजित करना तय किया। एक जुलाई को मांडा में भैरूजी मंदिर के ओरण क्षेत्र में शिविर लगा। कम्बल घुमाकर कैंसर, शुगर, लकवे जैसी बीमारी से पीड़ित मरीजों को स्वस्थ करने का प्रचार-प्रसार किया गया।

ऐसे में शिविर में बड़ी संख्या में लोग पहले दिन से ही पहुंचने लगे। दानदाताओं ने आने वाले लोगों के लिए खाने-पीने व रुकने की व्यवस्था की। लोग खुले में टायलेट जाने लगे। जिससे गांव में गंदगी फैलने लगी। इससे ग्रामीण नाराज हो गए। वहीं कुछ ग्रामीणों ने आरोप भी लगाया कि कम्बल मरीज पर घूमाने से अगर कैंसर, शुगर, लकवा ठीक हो जाता है तो फिर डॉक्टर पूरी तरह से मरीज को ठीक क्यों नहीं कर पाते। उन्होंने बाबा द्वारा बिना दवा के मरीजों का इलाज करने पर भी सवाल खड़े किए। बोले - ऐसे मरीज ठीक हो जाते हैं तो फिर हॉस्पिटल में भीड़ क्यों रहती है मरीजों की। ग्रामीणों के विरोध के बाद आखिरकार 20 जुलाई तक आयोजित होने वाला शिविर कम्बल वाले बाबा को स्थगित करना पड़ा। तब जाकर ग्रामीण धरने से उठे।

बाबा का दावा
कैंसर, शुगर, लकवा, ब्लडप्रेशर, पथरी, दिव्यांग, निसंतान, मानसिक बीमार का इलाज निशुल्क किया जाता है। ऐसे में शिविर में लोगों की भीड़ उमड़ी।

download (12).jpeg

Sort:  

पिछले कुछ दिनों से मेरी खबरों पर लाइक कमेंट नहीं मिलने के कारण वोटिंग पावर कम है इस कारण आप सभी की खबरों को लाइक नहीं कर पा रहा हूं कृपया खबरों को लाइक और कमेंट करें और वोटिंग पावर बढ़ाए।