संतोष देवी कालबेलिया हत्याकांड का पर्दाफाश कर आरोपी पति को किया गिरफ्तार।

पाली : जिला पुलिस ने संतोष देवी कालबेलिया हत्याकांड का पर्दाफाश कर आरोपी पति को गिरफ्तार किया। आरोपी पति ने अवैध सम्बन्ध के शक के चलते पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस अधीक्षक जिला पाली डॉ० गगनदीप सिंगला आईपीएस के दिशा निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पाली बुगलाल मीणा व वृताधिकारी सोजत डॉ० हेमन्त कुमार के निकटतम सुपरविजन में 2 जुलाई को घटित घटना सतोष देवी कालबेलिया हत्याकांड का पर्दाफाश कर आरोपी नारायणनाथ पुत्र मोहननाथ उम्र 42 साल पैशा मजदूरी जाति कालबेलिया निवासी कटालिया पुलिस थाना बगड़ी नगर जिला पाली को गिरफ्तार किया गया है।

untitled_1657292011.webp

3 जुलाई 2022 को प्रार्थी अविनाश कालबेलिया निवासी कंटालिया ने उपस्थित थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट पेश की कि मेरी माता संतोष देवी 2 जुलाई को घर से बिना बताये कहीं चली गई जो वापस घर नहीं आई पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच आरम्भ की गई। 7 जुलाई को प्रार्थी अविनाश ने पुन रिपोर्ट पेश कर बताया कि मेरी माता सतोष 2 जुलाई को मेरे पिताजी नारायणनाथ के साथ मोटरसाईकिल पर गई थी। मेरे पिताजी वापस अकेले आये व मेरी माता घर नहीं आई। मेरी माता के चरित्र पर मेरा पिता हमेशा शक करता था। मेरे पिताजी नारायणनाथ मेरी माता की हत्या कर लाश को कहीं पर छुपा सकते है। वगैरा रिपोर्ट पर तुरन्त प्रकरण पुलिस थाना बगडीनगर जिला पाली में दर्ज कर थानाधिकारी जीतसिंह द्वारा अनुसंधान आरम्भ किया गया।

आरोपी नारायणनाथ को अपनी पत्नि संतोष पर किसी अन्य व्यक्ति से अवैध सम्बन्ध होने का शक था। जिस कारण आरोपी अपनी पत्नि को 2 जुलाई को सुबह घर से मोटरसाईकिल पर बिठाकर लेकर धारेश्वर के जंगल पहाड़ी में गया तथा अपनी पत्नि से अन्य किसी व्यक्ति के साथ अवैध सम्बन्ध होने की बात पूछकर संतोष द्वारा किसी व्यक्ति से अवैध सम्बन्ध नहीं होना बताने पर आरोपी पति द्वारा सूत की रस्सी से संतोष का गला घोंटकर हत्या कर दी व लाश को उल्टा लेटाकर लाश पर रेत व पत्थर डालकर लाश को ढक दिया। सतोष देवी कालबेलिया की नृशंष हत्या करना वगैरा है।

उक्त हत्या की वारदात का पर्दाफाश करने हेतु अलग-अलग टीमों का गठन किया गया। उक्त टीमों द्वारा कस्बा कटालिया व आसपास के गावों में सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से निरीक्षण कर आरोपी नारायणनाथ पुत्र मोहननाथ उम्र 42 साल पैशा मजदूरी जाति कालबेलिया निवासी कंटालिया पुलिस थाना बगडीनगर जिला पाली को दस्तयाब कर आरोपी नारायणनाथ से मनोवैज्ञानिक व तकनीकी रूप से गहनता पूर्वक पुछताछ की गई तो आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर बताया कि मैंने मेरी पत्नि सतोष की रस्सी से गला घोटकर हत्या कर लाश को धारेश्वर गांव की सरहद में जंगल व पहाड़ी के बिच में रेत व पत्थर डालकर ढककर रखी है। जिस पर आरोपी की ईत्तलानुसार मृतका संतोष की लाश को पहाडियो व जंगल से बरामद की गई प्रकरण में आरोपी नारायणनाथ को प्रकरण हाजा में गिरफ्तार कर विस्तृत पूछताछ व अनुसंधान जारी है।