सावधान हो जाएं राजस्थान के लोग, इन 25 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट हुआ जारी

सावधान हो जाएं राजस्थान के लोग, इन 25 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट हुआ जारी

राजस्थान में मानसून के चलते कई जगहों पर झमाझम बारिश का दौर जारी है. इसके चलते न केवल माहौल खुशनुमा है बल्कि लोगों को भीषण गर्मी से भी काफी राहत मिली है. आगामी तीन-चार दिनों तक राजस्थान के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है.
राजस्थान की राजधानी जयपुर में आजकल मौसम काफी सुहावना बना हुआ है. मानसून सक्रिय होने के बाद राजस्थानियों के चेहरों पर गर्मी से राहत की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं. बता दें कि उड़ीसा और आसपास के इलाके में कम दबाव का क्षेत्र बनने के चलते प्रदेश में लगातार बारिश का माहौल देखने को मिल रहा है. मौसम में बनी ठंडक लोगों को बेहतर एहसास करवा रही है.
मौसम विभाग के ओर से राजस्थान में 25 जिलों में झमाझम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. आगामी 3-4 दिनों में पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग की मानें 48 घंटों में उदयपुर संभाग में कुछ जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं.

IMG_20220202_214322.jpg.webp

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान के 25 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में डूंगरपुर, जयपुर, दौसा, अजमेर, बूंदी, बांसवाड़ा, बारां, उदयपुर, बाड़मेर, पाली, नागौर, सवाईमाधोपुर, प्रतापगढ़, टोंक, झालावाड़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जालोर, झुंझुनूं, करौली, राजसमंद, कोटा, सीकर और सिरोही का नाम शामिल है.

Sort:  

Please follow me and like my post sir🙏🙏🙏🙏