IPL 2022 बना दिल्ली टी20 में भारत के हार की वजह

in #wortheumnews2 years ago

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच जीतकर विश्व रिकार्ड बनाने का इरादा लेकर उतरी थी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। 20 ओवर में 4 विकेट पर टीम ने 211 रन का स्कोर खड़ा किया। 19.1 ओवर में 3 विकेट खोलकर साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की। भारत को यहां हार मिली इसके लिए जिम्मेदार हाल में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग को दिया जा सकता है।

भारत ने टास हारने के बाद इशान किशन के अर्धशतक और हार्दिक पांड्या के मैच फिनिशिंग पारी के दम पर बड़ा स्कोर खड़ा किया। 48 गेंद पर इशान ने 76 रन बनाए, श्रेयस अय्यर ने 27 गेंद पर 36 रन बनाए जबकि कप्तान रिषभ पंत ने 31 रन की पारी खेली। 211 रन का स्कोर साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर रहा और दिल्ली के मैदान पर टी20 का सबसे बड़ा स्कोर रहा।

किलर मिलर ने बदला पूरा खेल

81 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका की टीम ने क्विंटन डिकाक के रूप में अपना तीसरा विकेट गंवाया। 8.4 ओवर में यह विकेट गंवाने के बाद टीम को 68 गेंद पर 131 रन की जरूरत थी। मिलर 31 गेंद पर 64 रन की पारी खेल मैच को पलट दिया। उन्होंने रासी वान डेर डुसेन के साथ मिलकर 131 रन की अटूट साझेदारी निभाई। इस बल्लेबाज ने 46 गेंद पर 75 रन की पारी खेल टीम के जीत तक पहुंचाया।

आइपीएल बनी हार की बड़ी वजह

भारत के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर मैच को बदलने वाले मिलर ने आइपीएल में खेलकर ही अपनी लय हासिल की थी। फ्रेंचाइजी टीम गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए इस बल्लेबाज ने ना सिर्फ खोए फार्म के वापस हासिल किया बल्कि टीम के लिए मैच विनर बनकर उभरे। इस सीजन उन्होंने 16 मैच में 481 रन बनाए जिसमें 94 रन की मैच विनिंग नाबाद पारी भी शामिल रही।

Sort:  

Mst

Thnx