उत्तराखंड में गुलदारों की दहशत, पौड़ी में बच्चे के शिकार के बाद बागेश्वर में वृद्धा को घर से घसीट


बागेश्वर/पौड़ी. उत्तराखंड में लगातार गुलदारों का आतंक सुर्खियों में है. अब बागेश्वर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक गुलदार यहां रात के अंधेरे में एक घर में घुस गया और एक बुज़ुर्ग महिला को घर से घसीटते हुए अपने जबड़ों में दबाकर जंगल की तरफ ले गया. गांव के खेतों में सुबह वृद्धा का छिन्न भिन्न शव मिलने से पूरे इलाके में दहशत फैल गई. इससे पहले पौड़ी ज़िले से ऐसी ही दिल दहलाने वाली खबर आई कि पांच साल के नन्हे से बच्चे को घात लगाकर गुलदार ने अपना शिकार बनाया. बाद में इस बच्चे का शव भी जंगल के मुहाने पर मिला.

पहले बागेश्वर की घटना की बात करें तो यह शुक्रवार की रात की घटना बताई जा रही है, जब एक 70 वर्षीय वृद्धा गांगुली देवी अपने घर में सोने की तैयारी कर रही थी. तभी एक गुलदार घर के भीतर आकर गांगुली देवी पर झपटा और उसे घर के अंदर से घसीटते हुए जंगल की तरफ ले गया. बागेश्वर के अशू बोहाला गांव की इस घटना की जानकारी लोगों को सुबह तब हुई, जब खेतों की तरफ जाने पर उन्हें शव दिखाई दिया. शव मिलते ही लोगों ने वन विभाग को सूचना दी. गांगुली देवी घर में अकेली रहती थी. अब आसपास के तमाम गांवों में दहशत का माहौल है और वन विभाग की टीम गुलदार को खोजने के लिए योजना बना रही है.
गौशाला में घात लगाकर गुलदार ने किया हमला
इससे ठीक एक दिन पहले पौड़ी ज़िले के पैठाणी गांव में एक 5 साल को बच्चे को गुलदार ने निवाला बना लिया. गुरुवार देर शाम जब बच्चा अपनी मां के साथ गौशाला में गया था, तभी घात लगाए गुलदार ने हमला कर दिया और उसे उठाकर जंगल की ओर ले गया. रात भर ढूंढने के बाद शुक्रवार सुबह बच्चे का अधखाया शव जंगल में मिला. घटना के बाद से परिवार में मातम है, तो पूरे इलाके में दहशत बनी हुई है केंकि इलाके मेंं पिछले कुछ दिनों से गुलदार की मूवमेंट लगातार बनी हुई है.