NDA की ओर से झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवारबनाया गया है.

in #wortheumnews2 years ago

एनडीए की ओर से झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. वो आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगी.उन्होंने कुछ समय ओडिशा का रायरंगपुर में एक स्कूल में पढ़ाया भी था. उस स्कूल के कर्मचारियों ने उन्हें याद करते हुए बताया कि वह उन्होंने यहां करीब तीन साल तक शिक्षिका के रूप में काम किया था.

रायरंगपुर के श्री अरबिंदो इंटेग्रेटेल एजुकेशन एंड रिसर्च में 1992 से केयरटेकर के रूप में काम कर रहे दिलीप गिरी एकमात्र मौजूदा स्टाफ हैं, जिन्होंने मुर्मू के साथ काम किया था. उन्होंने आजतक से बात करते हुए द्रौपदी मुर्मू के साथ अपनी यादें साझा कीं. गिरी ने आजतक को बताया, "वह सभी के साथ सौहार्दपूर्ण थीं. चाहे वह टीचिंग स्टाफ हो या मेरे जैसे नॉन टीचिंग स्टाफ. मैं 1992 से एक केयरटेकर के रूप में काम कर रहा हूं."

1994 से 1997 तक पढ़ाया

द्रौपदी मुर्मू ने 1994 से 1997 के बीच इस स्कूल में एक शिक्षिका के रूप में काम किया. 1997 में उन्होंने अधिसूचित क्षेत्र परिषद में एक निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. एक शिक्षिका के रूप में उन्होंने प्राथमिक विद्यालय में अलग-अलग विषयों को पढ़ाया.IMG_20220624_094610.jpg