कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का चौथा दिन, राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर विवाद

in #wortheumnews2 years ago

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की 'भारत जोड़ा यात्रा' का आज चौथा दिन है. तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा रोजाना 22 से 23 किलोमीटर रोजाना चलेगी.

.Bharat Jodo Yatra: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कन्याकुमारी (Kanyakumari) से कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ा यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का आज चौथा दिन है. 3570 किलोमीटर की ये लंबी यात्रा पांच महीने चलेगी और 12 राज्यों से होकर गुजरेगी. यात्रा पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, "ये भारत जोड़ो यात्रा पार्टी के लिए कई माइनों में बहुत महत्वपूर्ण है. हमें लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा, उनकी बात सुनने का मौका मलेगा साथ ही हमारा उद्देश्य है कि हम जनता के करीब जा सकें और समझे कि वो किन किन परेशानियों का सामना कर रहे हैं."

राहुल के नेतृत्व में चल रही यात्रा बीजेपी (BJP) और केंद्र सरकार को भी अपने निशाने पर ले रही है. बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी को लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी को घेरती दिखी है वहीं इस यात्रा के जरिए पार्टी जनता का ध्यान इन मुद्दों पर केंद्रित कम करना है. वहीं, बीजेपी भी इस यात्रा पर पूरी तरह अपनी नजर बनाए हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी ने बीते दिन कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए एक ट्वीट किया.

41 हजार की टी-शर्ट- बीजेपी

बीजेपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से राहुल गांधी की एक तस्वीर को शेयर किया जिसमें वो टी-शर्ट पहने दिखाई दे रहे हैं. इसी के साथ एक और तस्वीर शेयर की जिसमें उस टी-शर्ट की कीमत और ब्रांड लिखा है. बीजेपी के मुताबिक, राहुल गांधी ने 41 हजार रुपये की टी-शर्ट पहनी हुई है. बीजेपी ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, 'भारत देखो'Screenshot 2022-09-10 114307.png

कांग्रेस ने किया पलटवार

बीजेपी के इस ट्वीट के बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा, "अरे... घबरा गए क्या? भारत जोड़ो यात्रा में उमड़े जनसैलाब को देखकर. मुद्दे की बात करो, बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो. बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी, बताओ करनी है बीजेपी?"

22 से 23 किलोमीटर रोजाना चलेगी यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा एक दिन में औसतन 22 से 23 किलोमीटर तक चलेगी. यात्रा की शुरुआत हर रोज सुबह 7 बजे से शुरू होगी जो 10 बजे तक चलेगी. इसके बाद कुछ घंटे आराम के बाद ये यात्रा दिन के दूसरे पहर 3.30 बजे शुरू होगी जो शाम 7 बजे तक चलेगी.