पीएम मोदी का आह्वान- दिल्लीवालो...जी-20 सम्मेलन को मिलकर करना है कामयाब

Screenshot_20230827-065032.pngप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जी-20 शिखर सम्मेलन का मेजबान तो पूरा देश है, लेकिन मेहमान दिल्ली आ रहे हैं। इसलिए, जी-20 शिखर सम्मेलन को सफल बनाना दिल्लीवासियों की विशेष जिम्मेदारी है। उन्हें सुनिश्चित करना होगा कि देश की प्रतिष्ठा पर जरा भी आंच न आए। पीएम मोदी ने दिल्ली के लोगों से आग्रह किया कि वे अगले महीने दुनिया के कई नेताओं की उपस्थिति के कारण होने वाली असुविधा के बावजूद सम्मेलन को सफल बनाने में मदद करें।

दक्षिण अफ्रीका और ग्रीस के दौरे से लौटकर प्रधानमंत्री ने पालम हवाईअड्डे पर कहा, ट्रैफिक नियमों में बदलाव से दिल्लीवासियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। 5 से 15 सितंबर तक काफी असुविधा होगी और उसके लिए मैं पहले से माफी मांगता हूं। ये हमारे मेहमान हैं। ट्रैफिक नियम बदल दिए जाएंगे, कई जगहों पर जाने से रोका जाएगा, लेकिन कुछ चीजें जरूरी हैं। मोदी ने कहा, जी-20 में दिल्लीवासियों को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि राष्ट्रीय तिरंगा शान से ऊंचा लहराता रहे।

शिखर सम्मेलन का आयोजन 9-10 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में होगा। इसमें यूरोपीय संघ और आमंत्रित अतिथि देशों के 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों, शीर्ष अधिकारियों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के 14 प्रमुख भाग लेंगे।