मोदी सरकार के शपथ ग्रहण को लेकर पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

in #wortheumnews12 days ago

1000056567.pngदिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की 5 कंपनियां तैनात की जाएंगी. इसके अलावा, एनएसजी कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर्स भी समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा करेंगे.

मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह आज होगा. इसे लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं, इसे लेकर दिल्ली पुलिस के करीब 1100 ट्रैफिक कर्मचारियों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है. शपथ ग्रहण समारोह शाम 6 बजे से शुरू होगा. शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिससे राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की 5 कंपनियां तैनात की जाएंगी. इसके अलावा, एनएसजी कमांडो, ड्रोन और स्नाइपर्स भी समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा करेंगे.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ट्रैफिक प्रशांत गौतम ने कहा कि करीब 1,100 ट्रैफिक कर्मचारियों को तैनात किया गया है. उन्हें सभी निर्देशों के बारे में जानकारी दी गई है, हमने सभी रिहर्सल कर ली है. ट्रैफिक मूवमेंट के लिए आम लोगों के लिए एक एडवाइजरी जारी की गई है. डीसीपी ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में आने वाले विदेशी प्रतिनिधियों और राष्ट्राध्यक्षों के लिए उचित व्यवस्था की गई है. अलग से रूट की व्यवस्था की गई है और एक कंट्रोल एरिया भी तैयार किया गया है.