केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज देश-विदेश में सामूहिक उपवास

Screenshot_20240407-064742.pngमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में देश-विदेश में आप कार्यकर्ताओं ने आंदोलन तेज कर दिया है। आप के आह्वान पर रविवार सुबह 10 बजे से सामूहिक उपवास करेंगे। इसकी शुरुआत जंतर मंतर और पंजाब में शहीद भगत सिंह के गांव खटखड़कलां से होगी। इसमें आप के विधायक, मंत्री, सांसद, पार्षद और पदाधिकारी जुटेंगे। इसी तरह उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश समेत देश के 25 राज्यों की राजधानी, जिला व ब्लॉक मुख्यालय, गांव व कस्बों में लोग उपवास कर केजरीवाल को आशीर्वाद देंगे। इसके अलावा विदेश में यूएस के न्यूयार्क, बोस्टन, लॉस एंजिल्स, वाशिंगटन डीसी, कनाडा में टोरंटो, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न, यूके में लंदन समेत अन्य जगहों पर उपवास होगा।

शनिवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि षड्यंत्र और एजेंसियों का दुरुपयोग कर केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद हर दिन बीतने के साथ अब केंद्र सरकार के षड्यंत्र का पर्दाफाश हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि साफ दिख रहा है कि लोगों के फर्जी बयानों के आधार पर मुख्यमंत्री को गिरफ्तार कर जेल में डाला है। ऐसे लोगों के साथ भाजपा और एनडीए का चंदा और टिकट का रिश्ता बन गया है।

उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुई प्रधानमंत्री की रैली का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि मोदी बोल रहे थे कि इंडिया गठबंधन भ्रष्टाचारियों को बचाना चाहता है और वह भ्रष्टाचार को मिटाना चाहते हैं, लेकिन पूरा देश देख रहा है कि उन्होंने अजीत पवार, अशोक चौव्हाण, छगन भुजबल पर खुद भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, अब वह उन लोगों को बचाने में लगे हुए हैं। केजरीवाल की गिरफ्तारी से लोगों में आक्रोश है। राय ने कहा कि इस गिरफ्तारी के खिलाफ अब एक जनआंदोलन बनेगा।

तस्वीरें भेजने के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी
गोपाल राय ने अपील की कि देश-दुनिया में जहां भी केजरीवाल के समर्थन में सामूहिक उपवास कर रहे हैं, उसकी तस्वीरें व्हाट्सएप नंबर 7290037700 पर भेजें। इस नंबर पर देश और दुनिया में सामूहिक उपवास में शामिल होने वाले लोग अपनी तस्वीरें, नाम, डिटेल, लोकेशन और कार्यक्रम स्थल का नाम जरूर दें।

देश के इन राज्यों की राजधानी में लोग करेंगे सामूहिक उपवास
गोपाल राय ने बताया कि उत्तराखंड के देहरादून में जैन धर्मशाला प्रिंस चौक, उत्तर प्रदेश में लखनऊ के विधायक पुरम, महाराष्ट्र के मुंबई में गांधी स्थल, राजस्थान के जयपुर में शहीद स्मारक पार्क, बिहार के पटना में गांधी मैदान, झारखंड के रांची में बापू वाटिका ऐतिहासिक मुरादाबादी मैदान, तेलंगाना के हैदराबाद में इंदिरा पार्क, केरल के त्रिवेंद्रम में जीपीओ जंक्शन, तमिलनाडु के चेन्नई में रुकमणी लक्ष्मीपति सलाई, आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गांधी स्टेच्यू, ओडिशा के भुवनेश्वर में धरना प्लेस, पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रानी रश्मोनी दौरमोटाला, मध्य प्रदेश के भोपाल में रोशनपुरा चौहरा, जम्मू में हरि सिंह पार्क, कश्मीर में मारुति ड्राइविंग इंस्टीट्यूट, गुजरात के अहमदाबाद में स्टेट ऑफिस, पंजाब में शहीद भगत सिंह के गांव खटखड़कलां, कर्नाटक के बेंगलुरु में अंदर फ्रीडम पार्क, गोवा के आजाद मैदान और हरियाणा के कुरुक्षेत्र में सदाचार स्थल अर्जुन चौक समेत अन्य जगहों पर सामूहिक उपवास का कार्यक्रम होगा।

विदेश में इन जगहों पर होगा सामूहिक उपवास
गोपाल राय ने बताया कि विदेश में अमेरिका के बोस्टन में हार्वर्ड स्क्वॉयर, लॉस एजेंलिस के हॉलीवुड साइन, सेन फ्रांसिस्को के लेक एलिजाबेथ, वॉशिंगटन डीसी के इंडियन एंबेंसी, टैक्सस के डलास में महात्मा गांधी मेमोरियल प्लाजा, न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर, कनाडा के टोरंटो में ब्राम्पटन सिटी हॉल, वैनकुवर के हॉलैंड पार्क डाउनटाउन, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में फेडरेशन स्क्वायर, इंग्लैंड के लंदन में पार्लियामेंट स्क्वायर, जर्मनी के बर्लिन में ब्रैनडनबर्ग गेट और नॉर्वे के ओस्लो में नॉर्वेजियन पार्लियामेंट में सामूहिक उपवास का कार्यक्रम होगा।