IND vs PAK: एशिया कप में क्या दोबारा भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान आज होगा फैसला

in #wortheumnews2 years ago

Asia Cup 2022: UAE में खेले जा रहे एशिया कप में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है. हालांकि, इसका फैसला आज होगा.

India vs Pakistan, Asia Cup 2022: संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे 2022 एशिया कप का लीग स्टेज खत्म होने वाला है. दरअसल, इस बार यह टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है. ऐसे में दो ग्रुप में बंटी छह टीमों में से 4 टीमें अगले राउंड में पहुंचेगी. हालांकि, तीन टीमें पहले ही सुपर-4 में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं और आज चौथी टीम की तस्वीर भी साफ हो जाएगी.

अगर पाकिस्तान की टीम सुपर-4 में पहुंच जाती है तो फिर रविवार को उसका मुकाबला भारत से होगा. हालांकि, इसके लिए पाकिस्तान को आज हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी.

एशिया कप 2022 में सुपर 4 में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने-सामने हो सकते हैं. अगर पाकिस्तान की टीम आज हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अपना मुकाबला जीत लेती है तो 4 सितंबर को दुबई में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होगी.

एशिया कप 2022 सुपर-4 का शेड्यूल

3 सितंबर - अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका
4 सितंबर - भारत बनाम (पाकिस्तान या हॉन्ग कॉन्ग में जो क्वालीफाई करेगा)
6 सितंबर - भारत बनाम श्रीलंका
7 सितंबर - (पाकिस्तान या हॉन्ग कॉन्ग में जो क्वालीफाई करेगा) बनाम अफगानिस्तान
8 सितंबर - भारत बनाम अफगानिस्तान
9 सितंबर - श्रीलंका बनाम (पाकिस्तान या हॉन्ग कॉन्ग में जो क्वालीफाई करेगा)

एक बार हो चुकी है भारत-पाक की टक्कर

गौरतलब है कि 2022 एशिया कप में एक बार भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर हो चुकी है. 28 अगस्त को दोनों टीमें भिड़ी थीं. इस मैच में टीम इंडिया ने पांच विकेट से बाज़ी मारी थी. पाकिस्तान ने इस मैच में पहले खेलने के बाद 147 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने अंतिम ओवर में 2 गेंद पहले लक्ष्य का पीछा कर लिया था.