शराब घोटाले में ED की छापेमारी पर मनीष सिसोदिया ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- मैंने अपना काम

in #wortheumnews2 years ago

Delhi Liquor Policy: दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 30 जगहों पर छापेमारी की है.

Delhi Excise Policy: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति मामले में हुए कथित घोटाले के मामले में ईडी के छापेमारी पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंन कहा- "पहले इन्होंने सीबीआई के छापे मारे कुछ नहीं निकला. अब ED के छापे मारेंगे कुछ नहीं निकलेगा." आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा- "मैंने ईमानदारी से काम किया है , कहीं कुछ नहीं निकलेगा." प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार सुबह दिल्ली-एनसीआर समेत 6 राज्यों के 30 जगहों पर छापेमारी की.

ईडी सूत्रों के मुताबिक एफआईआर में दर्ज आरोपी विजय नायर, मनोज राय, अमरदीप ढल, समीर महेंद्रू आबकारी नीति के निर्धारण और लागू कराने और गड़बड़ियों मे शामिल थे, जबकि अमित अरोड़ा, दिनेश और अर्जुन पांडे सिसोदिया के करीबी थे. ये सभी आरोपी अधिकारियों के लिए शराब लाइसेंस होल्डर से जमा हुए पैसों को मैनेज करते थे. आरोपी अरुण रामचन्द्र पिल्लई, विजय नायर के माध्यम से समीर महेन्द्रू से आरोपी अधिकारियों को पैसा पहुचाने का काम करता था.

आरोप है कि L1 लाइसेंस होल्डर रिटेलर को क्रेडिट नोट इशू कर देते थे.और बही खाती में गलत एंट्रीज दिखाकर पैसे को पब्लिक सर्वेंट तक पहुचाते थे. ED के अनुसार आरोप है कि अर्जुन पांडेय ने विजय नायर के जरिये समीर महेंद्रू से 2-4 करोड़ रुपये की बड़ी रकम कैश में ली थी.